जबलपुर/शहडोल, जेएनएन। तमिलनाडु में कुन्‍नूर के जंगलो में बुधवार दोपहर के समय हुए दर्दनाक हादसे ने हर किसी का दिल दहला दिया। बुधवार दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर सेना का एमआइ-17व्ही5 हेलिकॉप्टर क्रैश हो जाने से उसमें सवार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat), उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) की मौत हो गई।

शोक में डूबा है मध्‍य प्रदेश का शहडोल

जैसे ही ये दुखद समाचार मिला मध्‍य प्रदेश के शहडोल जिले में मातम छा गया। बता दें कि शहडोल के सोहागपुर में बिपिन रावत का ससुराल है। हेलीकाप्‍टर क्रैश की खबर मिलते ही शहडोल के लोग टीवी के सामने से नहीं हटे और नम आंखों से पल पल की खबर लेते रहे। बिपिन रावत की पत्‍नी मधुलिका सिंह राजघराने से ताल्‍लुक रखती थी उनके पिता मृगेंद्र सिंह सोहागपुर क्षेत्र के इलाकेदार थे। इस घटना के बाद बिपिन रावत और मधुलिका के स्‍वजनों को शहडोल से दिल्‍ली बुला लिया है। उनकी मां भी दिल्‍ली पहुंच चुकी हैं।

शहडोल में सैनिक स्‍कूल खोलने का था सपना

मधुलिका सिंह के भाई हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि दशहरे के मौके पर दीदी और जीजाजी से मुलाकात हुई थी। जनवरी में उनका शहडोल आने का कार्यक्रम था। वह शहडोल में एक सैनिक स्‍कूल बनवाना चाहते थे।

घर में कहा था दो दिन रहेंगे बाहर

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को मुधलिका सिंह ने भाई से बात कर बताया था कि वे दो दिन घर से बाहर रहेंगी। हालांकिन सेना की जानकारी गोपनीय होने के कारण उन्‍होंने ये नहीं बताया था कि वह कहां जा रही हैं। बिपिन रावत और मुधलिका सिंह की दो बेटियां हैं बड़ी बेटी कृतिका रावत की शादी मुंबई में हुई है और छोटी बेटी तारिणी रावत अभी पढ़ रही हैं।

Edited By: Babita Kashyap