Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: बैतूल में मतांतरण के लिए ग्रामीणों को उकसाने के आरोप में चार गिरफ्तार

Madhya Pradesh बैतूल के ग्राम उदामा में मतांतरण के लिए ग्रामीणों को उकसाने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने चार लोगों पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 20 Feb 2022 06:47 PM (IST)Updated: Sun, 20 Feb 2022 06:47 PM (IST)
Madhya Pradesh: बैतूल में मतांतरण के लिए ग्रामीणों को उकसाने के आरोप में चार गिरफ्तार
मप्र के बैतूल में मतांतरण के लिए ग्रामीणों को उकसाने के आरोप में चार गिरफ्तार। फाइल फोटो

बैतूल,जेएनएन। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले की भैंसदेही तहसील के आदिवासी बहुल ग्राम उदामा में मतांतरण के लिए ग्रामीणों को उकसाने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने चार लोगों पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। दरअसल, शनिवार को उदामा ग्राम में बैतूल और महाराष्ट्र से आए मिशनरी से जुड़े कुछ लोगों द्वारा ग्रामीणों को मतांतरण के लिए उकसाया जा रहा था। उन्होंने इस गांव के सायबू इवने के खेत में बाकायदा पंडाल लगाकर बकरा पार्टी की आड़ में उदामा सहित आसपास के लगभग 100 ग्रामीणों को बैतूल और महाराष्ट्र से आए मिशनरी के लोगों ने एकत्रित किया था। सूचना मिलने पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे। पंडाल में धार्मिक साहित्य, कैलेंडर पर्चे और प्रपत्र देखकर मतांतरण के प्रयास का मामला स्पष्ट होने पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने मिशनरी के लोगों से पूछताछ की। इस दौरान विवाद भी हुआ। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने भैंसदेही पुलिस को सूचना दी।

loksabha election banner

धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप

इधर, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पर्चे जब्त करने के साथ ही उदामा निवासी सायबू (50) पुत्र शिवरतन इवने, महाराष्ट्र केअमरावती जिले के कोठारा निवासी विजय (59) पुत्र श्यामराव जाधव, उसकी पत्नी रूथबाई (46) और बैतूल निवासी डेनी पाउल (21) पुत्र स्वर्गीय कैटी पाउल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। भैंसदेही थाना प्रभारी तरन्नुम खान ने बताया कि गांव में महाराष्ट्र से आए कुछ व्यक्तियों के द्वारा हिंदू धर्म के खिलाफ अपशब्द कहे गए और धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपितों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की है। आरोपितों द्वारा अपना जुर्म स्वीकार करने के बाद रविवार को पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है। अन्य लोगों के बारे में छानबीन की जा रही है। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.