भोपाल, जागरण नेटवर्क। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बिलखिरिया थाना क्षेत्र स्थित एक होटल में निर्माण कार्य के दौरान बड़ा हादसा हो गया। इस घटना में मजदूर पिता-पुत्र की मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि रविवार की रात कुछ मजदूर होटल के छठवीं मंजिल पर काम कर रहे थे। तभी सेटरिंग टूट गई और सभी मजदूर नीचे जमीन पर आ गिरे। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

रात में भी जारी था निर्माण कार्य

बिलखिरिया पुलिस के मुताबिक, भोपाल के रायसेन रोड स्थित एलएनसीटी कालेज के पास रेशम राव नाम के होटल में निर्माण कार्य चल रहा था। यहां पर दिन-रात मजदूर काम करते थे। रविवार रात करीब 10 बजे होटल की छठी मंजिल पर कुछ मजदूर काम में लगे थे। इसी दौरान अचानक सेंटरिंग ढह गई। इससे छठवीं मंजिल पर काम कर रहे हनीफ और उसके बेटे मोहम्मद फरदीन के अलावा बद्री नामक एक और श्रमिक सीधे नीचे आकर गिर पड़े।

यह भी पढ़ें- Sagar Road Accident: एक हादसा और खत्म हो गया खुशहाल परिवार, फंक्शन से लौट रहे पति-पत्नी और दो बेटियों की मौत

बेटे के बाद पिता ने भी तोड़ा दम

होटल में काम रहे अन्य मजदूरों ने आनन फानन में तीनों को पास के अस्पताल पहुंचाया। मगर बेटे फरदीन ने निजी अस्पताल में पहले ही दम तोड़ दिया। इसके बाद हमीदिया अस्पताल में फरदीन के पिता हनीफ की इलाज के दौरान मौत हो गई। इतनी ऊंचाई से गिरने के कारण दोनों को गंभीर चोट लगी थी। वहीं एक श्रमिक की हालत गंभीर बनी हुई है। इधर, पुलिस इस मामले में हादसे के मुख्य कारणों की जानकारी जुटाने में लग गई है। इस मामले में सुरक्षा मानकों में लापरवाही पाए जाने पर पुलिस केस दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें- पांच मौतों के बाद जागा प्रयागराज नगर निगम, 126 जर्जर भवनों के मालिकों को दिया नोटिस

Edited By: Aditi Choudhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट