इंदौर, जेएनएन। कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) की तुलना दीमक से कर एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। दिग्विजय ने संघ पर टिप्‍पणी करते हुए कहा कि ये देश को दीमक की तरह खोखला कर रही है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि आपके सामने इससे मुकाबला करने की चुनौती है।

दिग्विजय सिंह ने सोमवार को इंदौर में युवा कांग्रेस के नवनियुक्त पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए ये बात कही। इंदौर में दिग्विजय ने पदाधिकारियों के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन किया। पत्रकारों से बात करते हुए हालांकि उन्‍होंने अपने इस बयान को महज एक तुलनात्‍मक उदाहरण के तौर पर बताया। तीन दिवसीय शिविर के अगले दो दिन वह प्रदेश व देश के कई कांग्रेसी नेता युवा कांग्रेसियों से इस बारे में चर्चा करेंगे। बता दें कि कांग्रेस इंदौर में प्रथम बार इस प्रकार के कैंप का आयोजन किया गया है।

दस से अधिक पदाधिकारियों का इस्तीफा

इंदौर के 10 से अधिक युवा कांग्रेस पदाधिकारियों ने युवा कांग्रेस की नवनियुक्त कार्यकारिणी के खिलाफ सोमवार को इस्तीफे की घोषणा की। इस्तीफा देने वाले सभी युवा कांग्रेस के पदाधिकारी हैं। उनका आरोप है कि जब संगठन ने उन्हें चुनाव के जरिए पद दिए हैं तो नामांकन के जरिए पदाधिकारियों की नियुक्ति करना गलत है। प्रदेश व राष्ट्रीय नेताओं से भी इस बारे में शिकायत की गई है।

Edited By: Babita Kashyap