Move to Jagran APP

मप्र में कांग्रेस बिना चेहरे के चुनाव ल़डेगी: कमलनाथ

कांग्रेस भी अब किसी राज्य में चुनाव से पहले कोई चेहरा आगे नहीं करेगी। ऐसा मध्यप्रदेश में भी होगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 03:10 AM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 03:28 AM (IST)
मप्र में कांग्रेस बिना चेहरे के चुनाव ल़डेगी: कमलनाथ
मप्र में कांग्रेस बिना चेहरे के चुनाव ल़डेगी: कमलनाथ

भोपाल। नईदुनिया न्यूज। 'गोवा, पंजाब और यूपी में भाजपा बिना चेहरे के चुनाव ल़ड रही है। चुनाव में चेहरे की जरूरत नहीं होती। कांग्रेस भी अब किसी राज्य में चुनाव से पहले कोई चेहरा आगे नहीं करेगी। ऐसा मध्यप्रदेश में भी होगा। चेहरे पर फोकस करने के बजाय आज आवश्यकता है तो ब्लॉक और जिले स्तर पर संगठन को मजबूत करने की।'
यह बात पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ ने कही। वे मंगलवार को पीसीसी में कांग्रेस विधायक दल के भोज के दौरान मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मेरे क्षेत्र छिंदवा़डा में देखें। मैं ग्रामीण कांग्रेस कमेटी की सूची से रोज दस लोगों को फोन लगाता हूं। जब तक लोग अपनापन महसूस नहीं करें तब तक यह संभव नहीं होगा कि संगठन मजबूत बने। हम जो चुनाव हारे उसकी वजह है कि हम स्थानीय स्तर पर संगठित नहीं हो पाए। आज युवा और बुजुर्ग दोनों कार्यकर्ताओं को साथ लेकर चलने की जरूरत है।
लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज एक संदेश निकला है कांग्रेस की एकजुटता का सरकार की नाकामी के विरद्ध, कांग्रेस की विचारधारा का आम आदमी की प्रगति के लिए। कांग्रेस की सोच और विचारधारा को इस प्रदेश की प्रगति और विकास के शिखर पर पहुंचाना होगा। इस ढकोसलेबाज सरकार का हम पर्दाफाश करेंगे।
नाथ के बंगले के लिए अनलिमिटेड फंड: दिग्विजय सिंह
मैंने कमलनाथ के बंगले की मरम्मत और सुधार कार्य को लेकर मुख्यमंत्री के स्टाफ में छोटू मिश्रा और अशोक वर्णवाल से बात की है। उनसे कहा है कि पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों को लेकर वे सुबह सा़ढे नौ बजे कमलनाथ के बंगले पहुंच जाएं। उनके बंगले की रसोई, रंगाई-पुताई और अन्य काम क्या-क्या होना है, यह दिखाएं। अनलिमिटेड फंड के लिए कहा है।
सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि विधानसभा के घेराव के लिए पहले मैं और कमलनाथ विशेष विमान से आने वाले थे। बाद में मैंने सिंधिया को साथ चलने को कहा। इसके बाद दिग्विजय सिंह जो जबलपुर, रीवा, सतना होते हुए भोपाल आने वाले थे, उन्हें विमान में साथ चलने के लिए कहा तो वे भी राजी हो गए। हम कांग्रेस कार्यकर्ता साथ हैं। जब जरूरत होगी तब साथ ही रहेंगे।

prime article banner

हिटलर और मोदी का राज एक जैसा : दिग्विजय

'दिल्ली का कचरा साफ नहीं कर पा रहे, चले हैं पंजाब व गोवा का कचरा साफ करने'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.