Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: रीवा में कांग्रेस प्रत्याशी की हार्ट अटैक से मौत, चुनाव भी हारे

Madhya Pradesh हनुमना नगर परिषद के वार्ड नंबर नौ से चुनाव लड़ने वाले हरिनारायण गुप्ता को उस समय बेचैनी महसूस हुई जब उन्हें पता चला कि वह अपने प्रतिद्वंद्वी से पीछे चल रहे हैं। बाद में गुप्ता की अस्पताल में मौत हो गई और वह चुनाव भी हार गए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 17 Jul 2022 06:17 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jul 2022 06:17 PM (IST)
Madhya Pradesh: रीवा में कांग्रेस प्रत्याशी की हार्ट अटैक से मौत, चुनाव भी हारे
रीवा में कांग्रेस पार्षद पद के प्रत्याशी की हार्ट अटैक से मौत, चुनाव भी हारे। फोटो इंटरनेट मीडिया

रीवा, एजेंसी। मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक नगर निकाय में पार्षद पद का चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस उम्मीदवार की रविवार को मतगणना के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। पार्टी के एक नेता ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में हनुमना नगर परिषद के वार्ड नंबर नौ से चुनाव लड़ने वाले हरिनारायण गुप्ता (45) को मतगणना के दौरान उस समय बेचैनी महसूस हुई, जब उन्हें पता चला कि वह अपने प्रतिद्वंद्वी से पीछे चल रहे हैं। बाद में गुप्ता की एक अस्पताल में मौत हो गई और वह चुनाव भी हार गए।

loksabha election banner

14 मतों से हारे चुनाव

समाचार एजेंसी प्रेट्र के मुताबिक, पुलिस उपमंडल अधिकारी (एसडीओपी) नवीन दुबे ने कहा रि हरिनारायण गुप्ता की तबीयत सुबह करीब 10 बजे बिगड़ गई और बाद में मतगणना के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद गुप्ता को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सुबह करीब 11.30 बजे उनकी मौत हो गई। निर्दलीय प्रत्याशी अखिलेश गुप्ता ने कांग्रेस प्रत्याशी हरिनारायण गुप्ता से 14 मतों के अंतर से चुनाव जीता है और प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया चल रही है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष त्रियोगीनगरायण शुक्ला ने कहा कि हनुमना नगर परिषद में उनकी पार्टी का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा, क्योंकि कुल 15 में से आठ पार्षद सबसे पुरानी पार्टी के थे। मतगणना के दौरान गुप्ता को पता चला था कि वह पीछे चल रहे हैं।

गौरतलब है कि राज्य में 16 नगर पालिका निगम, 99 नगर पालिका परिषद और 298 नगर परिषद सहित 413 नगर पालिकाओं के लिए स्थानीय निकाय चुनाव दो चरणों में छह और 13 जुलाई को हुए थे। पहले चरण के तहत 11 नगर निगमों में मतदान हुआ था। 36 नगर पालिका और 86 नगर परिषद। रविवार सुबह नौ बजे मतगणना शुरू हुई थी। 

इस बीच, जबलपुर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगत बहादुर सिंह अन्नू ने जबलपुर से मेयर का चुनाव जीत लिया है।वहीं, सिंगरौली नगर निगम पर आम आदमी पार्टी का कब्जा हो गया है। आप की मेयर उम्मीदवार रानी अग्रवाल यहां से जीतने में कामयाब रही है। रानी ने भाजपा को झटका देते हुए नौ हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की है। इधर, नीमच नगर पालिका चुनाव में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है। 40 वार्डों में से 23 वार्ड पर पार्टी ने कब्जा कर लिया है। वहीं, 14 में कांग्रेस जीतीं है। दूसरी ओर, तीन वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवार जीतने में कामयाब रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.