Move to Jagran APP

MP News: CM शिवराज के तेवर देख अधिकारियों के छुटे पसीने, आलीराजपुर में बोले- बेईमानी की तो नौकरी करने लायक नहीं छोड़ूंगा

Madhya Pradesh के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सख्त तेवर ने इन दिनों राज्य के अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। सीएम ने स्पष्ट रुप से कहा है कि जनता के प्रति किसी तरह की लापरवाही और बेइमानी उन्हें बिल्कुल मंजूर नहीं होगी।

By JagranEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Sun, 25 Sep 2022 10:42 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 10:42 AM (IST)
MP News: CM शिवराज के तेवर देख अधिकारियों के छुटे पसीने, आलीराजपुर में बोले- बेईमानी की तो नौकरी करने लायक नहीं छोड़ूंगा
CM शिवराज के तेवर देख अधिकारियों के छुटे पसीने, आलीराजपुर में बोले- बेईमानी की तो नौकरी करने लायक नहीं छोड़ूंगा

भोपाल, जागरण डिजिटल डेस्क। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सख्त तेवर ने इन दिनों राज्य के अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। सीएम ने स्पष्ट रुप से कहा है कि जनता के प्रति किसी तरह की लापरवाही और बेइमानी उन्हें बिल्कुल मंजूर नहीं होगी। शनिवार को अलीराजपुर जिले के जोबट में सीएम शिवराज ने एक बार फिर अधिकारियों को चेताया। उन्होंने मंच से कहा कि कोई ईमानदारी से काम करेगा तो उसे पुरस्कार मिलेगा। मगर किसी ने बेईमानी की तो उसे नौकरी करने लायक नहीं छोड़ूंगा।

loksabha election banner

सीएम शिवराज सिंह चौहान बीते शनिवार दोपहर जोबट के गांधी चौक में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद ग्राम देगांव में जनसेवा अभियान के शिविर में शामिल हुए। उन्होंने शिविर में मौजूद जनता से योजनाओं के लाभ को लेकर मंच से ही सवाल किए। इस दौरान आला अफसर सहित जनप्रतिनिधि मंच पर मौजूद रहे। गत कुछ दिनों से सीएम के तल्ख तेवर को देखते हुए सवाल-जवाब के बीच अफसरों के पसीने छूटते रहे। हालांकि जाते-जाते मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां तो काफी काम हुआ है, इसके लिए आपको बधाई देता हूं। 

मंच पर सीएम ने किए सवाल-जवाब

किसान कल्याण योजना के सवाल पर सीएम ने पूछा कि कितने आवेदन आए। इस पर जवाब मिला तीन आवेदन मिले हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से पूछा कि बताएं कितने लोगों को लाभ नहीं मिला तो कई हाथ उठ गए। कृषि उप संचालक को मंच पर तलब कर सीएम ने कहा कि सर्वे किया या नहीं। फिर इतने हाथ कैसे उठ गए। इसपर कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह ने कहा कि बंटवारा न होने के कारण परिवार के मुखिया को ही लाभ मिल रहा है। इस पर सीएम बोले- यह बहुत बड़ी समस्या है। एक अलग से शिविर लगाएं ताकि सबके खाते अलग-अलग हो जाएं।

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने MPPSC परीक्षा के संबंध में की यह बड़ी घोषणा, अभ्यर्थी अपडेट करें चेक

सीएम ने योजनाओं के लाभ की ली जानकारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कितने लोगों को गरीब कल्याण योजना और अन्नपूर्णा योजना के तहत राशन नहीं मिल रहा। इस पर भी लोगों ने हाथ उठाए। सीएम बोले- इतने लोग कैसे। यहां पात्रता पर्ची के कितने आवेदन आए हैं। जवाब मिला 23 आवेदन मिले हैं। सीएम ने कहा कि सबकी पर्ची बनाई जाए।

- आयुष्मान योजना को लेकर सीएम ने कहा कि कितने आवेदन आए हैं। किसको लाभ नहीं मिला हाथ उठाओ। इस पर कलेक्टर जवाब देने लगे तो सीएम ने टोका कि हर बात का जवाब कलेक्टर क्यों देंगे। सीएमएचओ को बुलाओ। सीएमएचओ डा. प्रकाश ढोके ने बताया कि 31 अक्टूबर तक सभी पात्र लोगों के कार्ड बना दिए जाएंगे।

- लाड़ली लक्ष्मी और किसान क्रेडिट कार्ड को लेकर भी सीएम ने अफसरों को तलब किया। सहकारिता विभाग के अफसर ने बताया कि जितने लोग भी छूटे हैं, इस महीने सभी के कार्ड बन जाएंगे।

- जिन गांवों में दुकान नहीं वहां राशन की गाड़ी आती है या नहीं। इस पर लोगों ने कहा नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसे लेकर कई शिकायतें मिल रही हैं। समन्वय की कमी है। लोगों को मालूम ही नहीं चलता कि कब गाड़ी आई। इसलिए शेड्यूल तय करो।

यह भी पढ़ें- MP News: CM शिवराज बोले- टाइगर और लेपर्ड स्‍टेट के साथ चीता स्‍टेट होना MP का सौभाग्य, पीएम मोदी का जताया आभार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.