Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: अनूपपुर में गलत तथ्य देने पर सीएम शिवराज इंजीनियर पर भड़के, बैठक में सबके सामने मंगवाई माफी

Madhya Pradesh पिछले कुछ दिनों से सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों की लापरवाही के खिलाफ सख्त रवैया अपनाया है। डिंडौरी में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मंच से ही जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अधिकारी को सस्पेंड कर दिया। आज सीएम ने अनूपपुर में इंजीनियर को फटकार लगाई।

By JagranEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Mon, 26 Sep 2022 01:20 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 01:20 PM (IST)
Madhya Pradesh: अनूपपुर में गलत तथ्य देने पर सीएम शिवराज इंजीनियर पर भड़के, बैठक में सबके सामने मंगवाई माफी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनूपपुर जिले में संचालित विकास कार्यों की समीक्षा की

भोपाल, जागरण नेटवर्क। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने सोमवार सुबह अपने आवास से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अनूपपुर जिले में संचालित विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। सीएम ने सबसे पहले सभी को शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं दी। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों से विकास कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान सीएम ने गलत तथ्य देने पर इंजीनियर को फटकार भी लगाई।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अधिकारियों से जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) को लेकर चर्चा की।उन्होंने पूछा कि अब तक कितने प्रतिशत लक्षित परिवारों तक नल से जल पहुंचने का कार्य हुआ। इसके बारे में पूरी जानकारी दें। इसपर जिला के कलेक्टर ने बताया कि 1.29 लाख लक्ष्य था। पिछली बार 102% पूरा हुआ। इस बार 9435 का लक्ष्य है, जिनमें 4 हजार पूरे हो चुके है।

सीएम ने अधिकारियों से ली विकास कार्यों की समीक्षा 

फिर मुख्यमंत्री ने कहा कि काम की गुणवत्ता के बारे में कुछ शिकायतें हैं क्या? तो कलेक्टर ने बताया कि दो जगहों से शिकायतें आई थीं। दोनों जगह ठेकेदार को नोटिस दिया है। एक जगह पेमेंट रोक दिया गया है। सीएम ने पूछा कि अभी कितनी योजनाओं से पानी देना शुरू हुआ है? इसपर एक्जीक्यूटिव इंजीनियर ने जवाब देते हुए कहा कि योजनाओं के तहत पानी देना शुरू हुआ।

यह भी पढ़ें- MP News: CM शिवराज के तेवर देख अधिकारियों के छुटे पसीने, आलीराजपुर में बोले- बेईमानी की तो नौकरी करने लायक नहीं छोड़ूंगा

इंजीनियर ने बैठक में माफी मांगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका पुनः परीक्षण करें और ग्रामीणों को लाभ नहीं मिलने पर इस योजना का क्या फायदा। इंजीनियर की ओर से गलत तथ्य प्रस्तुत करने पर मुख्यमंत्री ने बैठक में नाराजगी व्यक्त की और अधिकारी को फटकार लगाई। सीएम ने इंजीनियर को बैठक में ही माफी मांगने को कहा, जिसके बाद अधिकारी ने माफी मांगी।

अधिकारियों के लापरवाही खिलाफ सीएम सख्त

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता के प्रति अधिकारियों की लापरवाही के खिलाफ सख्त रवैया अपनाया है। बीते दिनों डिंडौरी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर को फटकार लगाते हुए शिवराज ने मंच से ही जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अधिकारी को इसलिए सस्पेंड कर दिया क्योंकि वहां उज्जवला योजना के तहत कार्ड बनाने में लापरवाही सामने आई थी। वहीं, रविवार को झाबुआ में जनसभा के दौरान उन्होंने फिर से अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि कार्यों में शिकायत मिली तो मामा छोड़गा नहीं।

यह भी पढ़ें- MP News: झाबुआ में मंच से उतर जनता के बीच पहुंचे सीएम शिवराज, धूप में खड़े होकर बोले - जो गड़बड़ करेगा मामा उसे नहीं छोड़ेगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.