Move to Jagran APP

बोर्ड परीक्षाएं शुरू: हिंदी के आसान पेपर में भी 182 नकलची पकड़े गए

मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षाएं बुधवार से शुरू हो गई। प्रदेशभर में 182 नकलची पकड़े गए।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 02 Mar 2017 03:22 AM (IST)Updated: Thu, 02 Mar 2017 03:40 AM (IST)
बोर्ड परीक्षाएं शुरू: हिंदी के आसान पेपर में भी 182 नकलची पकड़े गए
बोर्ड परीक्षाएं शुरू: हिंदी के आसान पेपर में भी 182 नकलची पकड़े गए

भोपाल, नईदुनिया प्रतिनिधि। मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षाएं बुधवार से शुरू हो गई। हायर सेकंडरी का पहला पेपर हिंदी का था। पेपर आसान रहा बावजूद इसके प्रदेशभर में 182 नकलची पकड़े गए। गुरुवार, 2 मार्च से हाईस्कूल की परीक्षा शुरू होगी। पहला प्रश्न-पत्र तृृतीय भाषा का होगा। ज्यादा परीक्षार्थी संस्कृृत की परीक्षा देंगे। हायर सेकंडरी परीक्षा के पहले दिन ज्यादातर परीक्षार्थी करीब 45 मिनट पहले ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए गए थे।
सबसे ज्यादा नकल मुरैना में
प्रदेश में सबसे ज्यादा 47 नकल प्रकरण मुरैना में बने। इसके अलावा भिंड में 32, जबलपुर में 27, डिंडोरी में 36, पन्ना में 13 नकल प्रकरण बने। अन्य शहरों में भी नकल के मामले सामने आए हैं।
भोपाल में 106 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा हुई। जिला शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि जिले में एक भी नकल का मामला सामने नहीं आया। परीक्षार्थी अरविंद सिंह ने बताया कि प्रश्नपत्र में 28 प्रश्न पूछे गए थे। पेपर आसान रहा। सिलेबस के बाहर से प्रश्न नहीं पूछे गए। अमित श्रीवास्तव ने बताया कि पेपर आसान रहा। निबंध बहुत ही सामान्य विषय पर लिखने के लिए आए थे। माशिमं के सचिव को दस्तावेज की द्वितीय प्रति निकलवाने के लिए आवेदन करने के लिए आया था।

loksabha election banner

तेरह साल बाद कांग्रेस के दिग्गजों ने एक मंच से बोला शिवराज पर हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.