Move to Jagran APP

MP News Updates: MP के CM शिवराज सिंह चौहान 133 उद्योगों को प्रदान करेंगे भूखंडों का आशय पत्र

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नीमच के जावद से सूक्ष्म लघु मध्यम और औद्योगिक नीति तथा निवेश विभाग के 133 उद्योगों के लिए विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में 2 अक्टूबर को औद्योगिक भूखंडों का वर्चुअल माध्यम से आशय-पत्र सौंपेंगे साथ ही विकास कार्यों का भूमि-पूजन व आईटी पार्क का लोकार्पण भी करेंगे।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 02 Oct 2021 11:30 AM (IST)Updated: Sat, 02 Oct 2021 02:34 PM (IST)
MP News Updates: MP के CM शिवराज सिंह चौहान 133 उद्योगों को प्रदान करेंगे भूखंडों का आशय पत्र
मध्‍य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, जेएनएन। 2:27 PM- ओपन बुक पद्धति से हुई स्नातकोत्तर सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा के परिणाम घोषित किए जा रहे हैं। ये परीक्षा जुलाई-अगस्त में हुई थी। तीन दिन पहले देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने 15 परीक्षाओं के परिणाम जारी किए हैं। इनमें 6 एमएससी, 3 एमए और बीबीए रिजल्‍ट शामिल हैं। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक बीकाम सेकंड-फर्स्ट ईयर का मूल्यांकन अंतिम चरण में किया जा रहा है। रिजल्ट अगले सप्ताह तक घोषित किए जाएंगे।

loksabha election banner

13:45PM- मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान शनिवार 2 अक्टूबर को जन-कल्याण और सुराज अभियान के तहत नीमच जिले के जावद से सूक्ष्म, लघु, मध्यम और औद्योगिक नीति तथा निवेश विभाग के 133 उद्योगों के लिए विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में औद्योगिक भूखंडों का वर्चुअल माध्यम से आशय-पत्र सौंपेंगे। सीएम चौहान जावद से ही 7 औद्योगिक क्षेत्रों में अधो-संरचना विकास कार्यों का भूमि-पूजन व इंदौर में अतुल्य आईटी पार्क का लोकार्पण भी करेंगे।

12:05 PM- इंदौर में हल्‍की बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने इंदौर में शनिवार दोपहर बाद हल्‍की बारिश की आशंका जाहिर की है जबकि सुबह से ही धूप निकली हुई है। शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 32 डिग्री दर्ज किया गया है वहीं न्‍यूनतम तापमान एक डिग्री अधिक 21.7 डिग्री दर्ज हुआ है। बीते 24 घंटे में इस शहर में 5.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि 3 अक्‍टूबर को इंदौर से मानसून की विदाई हो जाएगी हालांकि इस साल मानसून 5 से 9 दिन की देरी से विदा हो रहा है।

11:53 AM- बिना परमिट के चल रहे हैं ऑटो रिक्‍शा

 भोपाल में सड़कों पर बिना परमिट के ही ऑटो रिक्‍शा चल रहे हैं। जिसे लेकर ट्रैफिक पुलिस व आरटीओ का उड़नदस्ता भी सजग है और चेकिंग अभियान भी चला रहा है। बिना परमिट के इन ऑटों में क्षमता से ज्‍यादा सवारी बिठायी जा रहीं हैं। चालक सात की क्षमता वाले ऑटो में 10 से 12 सवारियों को बिठाते हैं। इन ऑटों को कहीं भी बीच सड़क पर खड़ा दिया जाता है जिससे आने जाने वाले लोगों को परेशानी होती है।

11:42 AM- ट्रेनों में घटी वेटिंग

भोपाल से दिल्ली और मुंबई जाने वाली अधिकतर ट्रेनें खाली ही जा रही हैं दरअसल ट्रेनों में फिर से वेटिंग घट गई है। राजधानी, शताब्‍दी और प्रीमियम ट्रेनों को छोड़कर दोनों ही मार्गों की ओर जाने वाली मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों के प्रस्‍थान करने से चंद घंटे पहले ही यात्रियों को कन्फर्म टिकट दिए जा रहे हैं। वहीं कुछ ट्रेनें जैसे कुशीनगर व सचखंड ऐसी भी हैं जिनमें यात्रा के लिए 8 दिन पूर्व टिकट बुक करवाना पड़ रहा है। जबकि प्रयागराज, गोरखपुर जैसे रेल मार्गों की ओर जाने वाली ट्रेनों में पहले की तरह ही वेटिंग दिख रही है। टिकट कंफर्म होने में कठिनाई हो रही है। इसके लिए 15 दिन पहले ही बुकिंग करवानी पड़ रही है जबकि सितंबर में ट्रेनें फुल थीं।

11:30 AM- मध्‍य प्रदेश में प्याज के दामों में जोरदार तेजी

लगातार हो रही बारिश और महाराष्ट्र में आयी बाढ़ के कारण मध्‍य प्रदेश में प्‍याज के दामों में तेजी नजर आ रही है। मंडी में प्‍याज की कीमतों में 400 से 500 रुपये प्रति किलों तक की तेजी दिख रही है। सुपर प्‍याज का लाट 2800 रुपये में बिका है। सामान्‍य व एवरेज क्‍वालिटी के प्‍याज के दाम भी काफी बढ़ गए हैं। कीमतें बढ़ने के बावजूद भी प्‍याज की मांग दिख रही है।

 11: 00 AM- 1 दिसंबर से खाद्य पदार्थों के बिलों पर एफएसएसएआइ लाइसेंस नंबर लिखना अनिवार्य

01 दिसंबर से सभी दुकानदारों के लिए खाद्य पदार्थों के बिलों पर एफएसएसएआइ का लाइसेंस नंबर लिखना होगा अनिवार्य हो जाएगा। इससे पहले 1 अक्‍टूबर से ये नियम लागू करने के लिए कहा गया था। दरअसल कई कंपनियों की ओर से आपत्ति दर्ज करने के बाद एफएसएसएआइ ने तय किया है कि ये नई व्‍यवस्‍था अब 1 दिसंबर से लागू कर दी जाएगी।

  मध्‍य प्रदेश में प्‍याज के दामों में जबरदस्‍त उछाल, 2800 रुपये तक बिका

Indian Railway: ट्रेनों में घटी वेटिंग, कन्फर्म टिकट चाहिये तो 8 दिन पहले करवाएं बुकिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.