Move to Jagran APP

Flights From Indore: इंदौर से एलायंस एयर शुरू करेगा ग्वालियर, जबलपुर और बिलासपुर की उड़ान, यह रहेगा शेडयूल

Flights From Indore 3 अक्टूबर से नई उड़ान शुरू होने जा रही है। एलायंस एयर (Alliance Air) जो कभी एयर इंडिया की उप-कंपनी थी यह सुविधा प्रदान करने जा रही है। ये उड़ानें अगले हफ्ते से शुरू करेंगे। इन फ्लाइट्स को दिल्ली से भी ये कनेक्‍ट हो जाएगी।

By JagranEdited By: Babita KashyapPublished: Wed, 28 Sep 2022 09:52 AM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 09:52 AM (IST)
Flights From Indore: इंदौर से एलायंस एयर शुरू करेगा ग्वालियर, जबलपुर और बिलासपुर की उड़ान, यह रहेगा शेडयूल
एक सप्ताह में ग्वालियर, जबलपुर की उड़ान सप्ताह में तीन दिन और बिलासपुर की उड़ान चार दिन की होगी।

इंदौर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। Flights From Indore: इंदौर के देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Devi Ahilyabai Holkar International Airport) से ग्वालियर (Gwalior) और जबलपुर (Jabalpur) के लिए 3 अक्टूबर से नई उड़ान शुरू होने जा रही है।

loksabha election banner

बता दें कि इंदौर से बिलासपुर (Bilaspur) के लिए भी उड़ान सेवा शुरू होने जा रही है। एलायंस एयर (Alliance Air), जो कभी एयर इंडिया की उप-कंपनी थी, जो एक सरकारी एयरलाइन थी, यह सुविधा प्रदान करने जा रही है, जिसमें एक सप्ताह में ग्वालियर, जबलपुर की उड़ान सप्ताह में तीन दिन और बिलासपुर की उड़ान चार दिन की होगी। ये सभी उड़ानें दिल्ली जाएंगी, जिससे इंदौर से दिल्ली के लिए उड़ान मिलेगी।

अगले सप्‍ताह शुरू होगी ये उड़ान 

एलायंस एयर स्टेशन के मैनेजर समीर कुलकर्णी ने कहा कि हम ये उड़ानें अगले हफ्ते से शुरू करेंगे। इसके लिए काफी समय से तैयारी कर रहे थे। इन फ्लाइट्स को दिल्ली भी ले जाया जाएगा, जिससे दिल्ली से भी ये कनेक्‍ट हो जाएगी। यात्रियों को जबलपुर और बिलासपुर में उतरने की जरूरत नहीं होगी। एक-दो दिन में इसकी बुकिंग शुरू हो जाएगी।

गौरतलब है कि पूर्व में कंपनी के अधिकारियों ने इंदौर हवाईअड्डे से उड़ानें संचालित करने की इच्छा जताई थी और प्रबंधन से हवाईअड्डे पर कार्यालय, बुकिंग व चेक-इन काउंटर की मांग की थी। इसके साथ ही इंदौर से उड़ानों के संचालन के लिए भी टाइम स्लॉट मांगा गया। प्रबंधन ने दोनों चीजों को मंजूरी दे दी है।

जान लें पूरा शेडयूल

उड़ान संख्या- 9आइ 691-

सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को इसका संचालन किया जाएगा। विमान सुबह साढ़े सात बजे दिल्ली से रवाना होगा और सुबह साढ़े नौ बजे जबलपुर पहुंचेगा। यहां से रात 10 बजे फ्लाइट उड़ान भरेगी और 11.05 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। रात 11.35 बजे बिलासपुर से फ्लाइट दोपहर 01.25 बजे इंदौर पहुंचेगी।

उड़ान संख्या- 9 आइ 692

इसका उड़ान का संचालन सप्ताह में चार दिन किया जाएगा। विमान दोपहर 1.55 बजे इंदौर से उड़ान भरेगा और 3.45 बजे बिलासपुर पहुंचाएगा। यहां से विमान 4.15 बजे उड़ान भरेगा और 5.20 बजे जबलपुर पहुंचाएगा। विमान जबलपुर से शाम 5.50 बजे उड़ान भरेगा और रात 8 बजे दिल्ली पहुंचेगा।

उड़ान संख्या-9आइ 617

यह उड़ान सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को संचालित होगी। विमान दिल्ली से सुबह 7.20 बजे उड़ान भरेगा और सुबह 9.30 बजे जबलपुर पहुंचेगा। यहां से रात 10 बजे फ्लाइट 11.30 बजे इंदौर पहुंचेगी। यहां से दोपहर 12 बजे विमान 1.30 बजे ग्वालियर पहुंचेगा।

उड़ान संख्या-9आइ 618

विमान दोपहर 2 बजे ग्वालियर से उड़ान भरेगा और दोपहर 3.30 बजे इंदौर पहुंचेगा। यहां से शाम 4 बजे फ्लाइट 5.30 बजे जबलपुर पहुंचेगी। जबकि विमान जबलपुर से शाम 6 बजे उड़ान भरेगा और रात 8 बजे दिल्ली पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें-

पजामे से गला घोंट पेट्रोल डाल लगा दी आग, हत्‍या के आरोपित ने बतायी मृतक की काली करतूत

Navratri 2022 3rd day: साहसी और नीडर बनाती है मां चंद्रघंटा, नवरात्र के तीसरे दिन होता युद्ध की देवी का पूजन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.