Move to Jagran APP

भोपाल से अमेरिका जा रहे यात्री का लैपटाप एयरपोर्ट पर छूटा, सीआइएसएफ ने दूसरे विमान से मुंबई पहुंचाया

एक यात्री का लैपटाप राजा भोज एयरपोर्ट पर ही रह गया। यात्री को कनेक्टिंग उड़ान से उच्च अध्ययन के लिए अमेरिका जाना था। उसके टिकट एवं वीजा सभी लैपटाप में ही थे। सीआइएसएफ के एक इंस्पेक्टर ने कर्तव्यपरायणता की मिसाल पेश करते हुए दूसरे विमान से लैपटाप मुंबई तक पहुंचाया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 02:09 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 02:09 PM (IST)
भोपाल से अमेरिका जा रहे यात्री का लैपटाप एयरपोर्ट पर छूटा, सीआइएसएफ ने दूसरे विमान से मुंबई पहुंचाया
एक यात्री का लैपटाप राजा भोज एयरपोर्ट पर छूट गया (फाइल फोटो)

भोपाल, जेएनएन। एयर इंडिया की मुंबई उड़ान से रवाना हुए एक यात्री का लैपटाप राजा भोज एयरपोर्ट पर ही रह गया। यात्री को कनेक्टिंग उड़ान से उच्च अध्ययन के लिए अमेरिका जाना था। उसके टिकट एवं वीजा सभी लैपटाप में ही थे। सीआइएसएफ के एक इंस्पेक्टर ने कर्तव्यपरायणता की मिसाल पेश करते हुए दूसरे विमान से लैपटाप मुंबई तक पहुंचाया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार सोमवार को इंडस गार्डन बावड़िया कला निवासी सार्थक चौहान एयर इंडिया की उड़ान से मुंबई रवाना हुए थे। विमान में सवार होने से पहले उन्होंने सीआइएसएफ के हैंड बैगेज जांच काउंटर से सामान की जांच भी कराई। जांच के दौरान ही उनका लैपटाप काउंटर पर रह गया।

सीआइएसएफ के इंस्पेक्टर ने पेश की मिसाल

विमान टेकआफ होने के बाद इंस्पेक्टर पीएल कुर्मी की नजर लैपटाप पर पड़ी। लैपटाप लाक था, उस पर केवल सार्थक लिखा आ रहा था। कुर्मी ने एयरलाइंस से संपर्क कर यात्री का विवरण निकलवाया। इधर, सार्थक चौहान जैसे ही मुंबई एयरपोर्ट पर उतरे लैपटाप न देखकर चिंतित हो उठे। उसी समय मोबाइल पर इंस्पेक्टर कुर्मी ने उन्हें जानकारी दी कि आपका लैपटाप एयरपोर्ट पर ही रह गया है। कुर्मी ने अगली उड़ान से जा रही दो छात्राओं को लैपटाप मुंबई तक पहुंचाने का आग्रह किया। यह उड़ान जैसे ही मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड हुई, छात्राओं ने लैपटाप सार्थक को दे दिया।

इंडिगो की उड़ान से पहुंचाया

सार्थक को लैपटाप एयरपोर्ट पर होने की जानकारी तो मिल गई लेकिन उसे इस बात की चिंता सता रही थी कि यदि लैपटाप नहीं मिला तो वह अमेरिका कैसे रवाना हो पाएगा। कुर्मी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इंडिगो की उड़ान से मुंबई जा रही दो छात्राओं को लैपटाप मुंबई तक पहुंचाने का आग्रह किया। यह उड़ान जैसे ही मुंबई एयरपोर्ट पर लैंड हुई, छात्राओं ने विमान से उतरकर लैपटाप सार्थक को सौंप दिया। सार्थक ने इंस्पेक्टर कुर्मी की कर्तव्यपरायणता की सराहना करते हुए उनका आभार माना है। सार्थक ने कहा कि यदि मुझे लैपटाप समय पर न मिलता तो शायद में अमेरिका रवाना नहीं हो पाता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.