Move to Jagran APP

छात्र की अभद्रता से स्कूल ने नहीं दिया 11वीं में प्रवेश, छात्र ने 4 मंजिल से लगाई छलांग, नीचे खड़े SI पर गिरा

भोपाल के कोलर इलाके में एक छात्र स्कूल के द्वारा उसे 11 वीं कक्षा में प्रवेश न देने पर नाराज था। जिसके चलते उसने चार मंजिला इमारत की छत पर चढ़ कर छलांग लगा दी। जिसमें छात्र को मामूली चोटें आई है। वह नीचे खड़े एसआई पर जा गिरा था।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Thu, 02 Feb 2023 01:50 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 01:50 PM (IST)
छात्र की अभद्रता से स्कूल ने नहीं दिया 11वीं में  प्रवेश, छात्र ने 4 मंजिल से लगाई छलांग, नीचे खड़े SI पर गिरा
छात्र ने 4 मंजिल से लगाई छलांग, नीचे खड़े SI पर गिरा

भोपाल, ऑनलाइन डेस्क। भोपाल के कोलार इलाके में एक छात्र चार मंजिला इमारत की छत पर चढ़ कर छलांग लगा दी। जिसमें छात्र को मामूली चोटें आई है। छात्र छत की मुंडेर पर बैठकर नीचे कूदने की धमकी देने लगा। जिसके बाद बचाने गए लोगों को देखकर वह नीचे कूद पड़ा। दरअसल छात्र स्कूल प्रबंधन से नाराज था इसलिए उसने यह कदम उठाया था।पुलिस जानकारी के मुताबिक वह दसवीं पास कर11वीं कक्षा में आया था। लेकिन स्कूल के प्रबंधन ने उसे 11वीं कक्षा में प्रवेश नहीं दिया था।

loksabha election banner

चोरी के मामले में छूट कर आया था छात्र

स्कूल प्रबंधन का कहना है कि वह चोरी के एक मामले में हाल ही में छूटकर आया है। इसलिए हमने उसे प्रवेश नहीं दिया है। इसको लेकर वह आए दिन स्कूल जाकर स्कूल प्राचार्य से अभद्रता कर धमका रहा था। स्कूल प्राचार्य नेहा अध्‍वर्यु ने बताया है कि ऋषभ ने अभी कुछ दिन पहले ही स्कूल में आना शुरू किया है। वह प्रवेश के लिए धमकियां दे रहा था। उसको लेकर स्कूल में अच्छा माहौल नहीं रहा है। उसका आपराधिक रिकार्ड भी है। हमारा उसे प्रवेश न देने की यही वजह है।

छत से कूदकर नीचे खड़े एसआई पर जा गिरा था छात्र

ऋषभ प्रवेश न मिलने से नाराज था तब ही चार मंजिला इमारत पर चड़कर कूदने का प्रयास कर रहा था। हालांकि घटना की सूचना तुरंत कोलार थाने को दी गई है। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और छात्र को समझा-बुझाकर नीचे उतारने की कोशिश कर रही थी। उसी समय दो सुरक्षाकर्मी छत पर पहुंचे थे और उन्होंने छात्र को बचाने का प्रयास किया।

छात्र के गिरने से एसआई को आई चोटें

पुलिसवालों को अपने करीब देख छात्र ने छत से छलांग लगा दी। तो वहीं वह छात्र नीचे खड़े एसआइ के ऊपर आकर गिरा जिससे एसआइ को कंधे और हाथ में चोट आ गई। हालांकि छात्र को भी मामूली चोटें आई हैं। पुलिस ने दोनों को ही नजदीकी जेके अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है।

यह भी पढ़े- Fact Check: आलिया भट्ट और उनकी बेटी के नाम से वायरल हो रही तस्वीर एडिटेड है

स्कूल में गाली गलौच कर माहौल करता था खराब

ऋषभ के ऊपर शाहपुरा थाना परिसर के मंदिर में दान पेटी चुराने का आरोप है। इस मामले में ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। स्कूल प्रबंधन ने बताया कि वह जेल से बाहर आने के बाद स्कूल में धमकियां और गालियां देता है। इस कारण छात्र और शिक्षक उसे प्रवेश देने को लेकर आपत्ति जता रहे थे। गुरुवार को भी वह स्कूल आया और धमकियां देकर गाली-गलौच करने लगा।

यह भी पढ़े- 25 साल के प्रेम का दर्दनाक अंत: 62 के प्रेमी ने 54 साल की प्रेमिका को ACID से जलाया, ढाई दशक से थे लिव-इन में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.