जबलपुर, जागरण ऑनलाइन डेस्क। बंदियों को आमतौर पर केवल गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रिहा किया जाता था, लेकिन राज्य सरकार के आदेश के बाद जेल में अच्छा आचरण रखने वाले कैदियों को विशेष दिनों में जेल से रिहा करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसी के तहत जबलपुर के नेताजी सुभाषचन्द्र बोस केंद्रीय जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 63 कैदियों को रिहा कर दिया गया। रिहा होने वालों में एक महिला कैदी भी शामिल है। सभी को जेल अधीक्षक ने रिहाई आदेश के साथ मिष्ठान वितरित किया।

जानकारी हो कि जबलपुर जेल के सहायक अधीक्षक के अनुसार पहले बंदियों को केवल गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रिहा किया जाता था, लेकिन राज्य सरकार के आदेश के बाद जेल में अच्छा आचरण रखने वाले कैदियों को विशेष दिनों में जेल से रिहा करने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

इसी प्रक्रिया के तहत गांधी जयंती पर शनिवार को जेल से 62 पुरुष एवं एक महिला कैदी को रविवार को रिहा किया गया। सभी कैदी आजीवन कारावास की सजा से दंडित थे, जिन्होने जेल में 14 साल व उससे अधिक अवधि की सजा पूरी की है। इसी सजा के दौरान उनके अच्छे आचरण को देखते हुए रिहाई की गई है। इस दौरान जेल उप अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी उपिस्थत थे।

Edited By: PRITI JHA

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट