भोपाल, जेएनएन। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर के जरिए दी है। इसके अलावा सोमवार को भोपाल में 7003 सैंपल की जांच में 2024 मरीज मिले हैं। इस तरह संक्रमण दर 29 फीसदी रही। एक मरीज की निजी अस्पताल में मौत भी हो गई है। नए मरीजों में 151 बच्चे भी शामिल हैं। राज्य में जहां 10,585 नए मरीज मिले, वहीं राहत की बात यह है कि मध्य प्रदेश में लगातार दूसरे दिन कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक रविवार को 80,967 सैंपल की जांच में 10,585 नए मरीज मिले हैं।

छह मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें से चार इंदौर में, एक भोपाल में और एक जबलपुर में है। शुक्रवार को 83,365 सैंपल की जांच में 11,253 मरीज मिले। जबकि गुरुवार को 11,274 मरीज मिले। अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या एक हजार के ऊपर पहुंच गई है। निजी और सरकारी अस्पतालों में 1034 पॉजिटिव और 145 संदिग्ध मरीज भर्ती हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 69,893 है।

गौरतलब है कि बीते सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar ) के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर मिली थी। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी स्‍वयं ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी थी। अपने ट्वीट में उन्‍होंने लिखा था, चिंता की कोई बात नहीं है। मैं डाक्‍टर के अनुसार इलाज करवा रहा हूं। जो लोग इन दिनों मुझसे मिले हैं या मेरे संपर्क में आये हैं, मैं उनसे कोविड टेस्‍ट करवाने और कोविड नियमों का पालन करने की अपील करता हूं।

Edited By: Babita Kashyap