ग्वालियर, जेएनएन। पौने दो करोड़ रुपये की ठगी का शिकार हुए प्रापर्टी डीलर सीताराम शर्मा की जहर खाने से हुई मौत के मामले में मध्य प्रदेश पुलिस ने मुरैना जिले की सुमावली विधानसभा  सीट से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाहा के खिलाफ आत्म हत्या के लिए उकसाने (धारा 306) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में विधायक समेत पांच लोग आरोपित बनाए गए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्रापर्टी कारोबारी सीताराम ने दो दिन पहले विधायक कुशवाह के ग्वालियर स्थित घर के बाहर जहर खाया था। सीताराम ने सितंबर में खुद के साथ ठगी होने की जानकारी देते हुए आत्महत्या करने की चेतावनी दी थी, लेकिन पुलिस ने इस पर गंभीरता नहीं दिखाई थी।

कई किसान कर चुके हैं शिकायत

सुमावली विधायक द्वारा किसानों के साथ की गई धोखाधड़ी को लेकर किसान एसपी आफिस का घेराव कर चुके हैं, कई शिकायतें सामने आ चुकी हैं। सीताराम ने भी विधायक पर एक करोड़ 86 लाख रपये की ठगी का आरोप लगाया था। सीताराम के बेटे मनोज ने बताया पिता ने विधायक अजब सिंह कुशवाह के जरिए ग्राम विक्रमपुर में व ग्राम सोहनपुर में जमीन खरीदी थी। इस जमीन की रजिस्ट्री प्रमोद सिंह, सर्वेंद्र ¨सह और रंजीत ने की थी। इसके बाद उन्हें जमीन नहीं मिली। जब पैसा वापस मांगा तो इन लोगों ने जान से मारने की धमकी दी। इस पर अजब सिंह के खिलाफ महाराजपुरा थाना में शिकायत भी दर्ज भी कराई थी।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में लोकसभा की एक और विधानसभा की तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस विधायक सचिन बिरला ने रविवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। वह बड़वाह विधानसभा सीट से विधायक हैं जो खंडवा लोकसभा सीट का हिस्सा है। भाजपा के नंदकुमार चौहान के निधन से रिक्त हुई खंडवा लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

Edited By: Sachin Kumar Mishra