इंदौर, जेएनएन। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में सोमवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना के नौ संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। विभाग के मुताबिक नौ मरीजों के संपर्क में आए 150 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को 100 से अधिक नमूने एकत्र किए।

मालूम हो कि विभाग ने इन मरीजों के संपर्क में आए 150 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए। नौ संक्रमितों में से चार एक ही परिवार के हैं। इसमें सात साल का एक बच्चा भी शामिल है। यह परिवार सपना-संगीता इलाके में रहता है। चिंता की बात यह भी है कि इस परिवार के सदस्यों ने हाल में कोई यात्रा भी नहीं की थी बावजूद इसके वे संक्रमित हो गए। मरीजों को मां अहिल्या कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक निपानिया निवासी एक दंपती भी संक्रमित पाया गया है। पुरुष की उम्र 43 और महिला की उम्र 41 वर्ष है। दंपती 17 अक्टूबर को मुंबई से लौटे हैं। निपानिया क्षेत्र का ही 25 वर्षीय एक युवक भी संक्रमित पाया गया। 46 वर्षीय एक व्यक्ति को बाम्बे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि संगम नगर के 61 वर्षीय पुरुष को कोविड केयर सेंटर भेजा गया है। सात वर्षीय बालक को छोड़कर सभी संक्रमित पूर्व में ही टीका लगवा चुके हैं।

जीनोम सिक्वेंस के लिए नमूने भेजे जाएंगे

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मुंबई से लौटे दंपति और परिवार के चार मरीजों के सैंपल जीनोम सिक्वेंस के लिए राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी), नई दिल्ली भेजे जाएंगे। 

Edited By: Priti Jha