Move to Jagran APP

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की आसमान छूते दामों के बावजूद निजी वाहनों की बढ़ी मांग, जानें क्‍या है कारण

Petrol-Diesel Price पेट्रोल-डीजल की आसमान छू रही कीमतों के बावजूद लोग निजी वाहनों की जमकर खरीदारी कर रहे हैं। भोपाल में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश 115.62 रुपये प्रति लीटर और 104.98 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 10:41 AM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 10:46 AM (IST)
Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की आसमान छूते दामों के बावजूद निजी वाहनों की बढ़ी मांग, जानें क्‍या है कारण
पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं

भोपाल, जेएनएन। भागदौड़ भरी इस जिंदगी में पेट्रोल-डीजल हर व्‍यक्ति के लिए अनिवार्य हो गया है। इसी वजह से पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं लेकिन इसके बावजूद भी इसकी मांग में लगातार इजाफा हो रहा है। भोपाल में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमश: 115.62 रुपये प्रति लीटर और 104.98 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है। बीते एक साल में पेट्रोल-डीजल 26 रुपये प्रति लीटर से ज्‍यादा महंगा हो गया है। बीते साल की तुलना में पेट्रोल की खपत औसतन 50 हजार लीटर एवं डीजल की खपत 30 हजार लीटर प्रतिदिन बढ़ गई है।

loksabha election banner

पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के बावजूद भी शहर में वाहनों की संख्‍या में भी पहले के मुकाबले इजाफा हुआ है। दरअसल कोरोना महामारी के चलते लोग अब सार्वजनिक वाहनों की बजाय अपने वाहन का उपयोग कर रहे हैं। यही कारण है कि चार पहिया वाहनों की मांग भी पहले के मुकाबले काफी बढ़ गई है। दोपहिया वाहन भी धड़ल्‍ले से खरीदे जा रहे हैं , यही वजह है कि

पेट्रोल-डीजल की खपत भी बढ़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.