भोपाल, जेएनएन। मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में देर रात हुई तेज बारिश की वजह से सोमवार सुबह तक आसमान में धुंध छाया रहा जिसकी वजह से सोमवार सुबह यातायात प्रभावित रहा। धुंध के कारण यहां के राजा भोज एयरपोर्ट पर तीन उड़ाने समय से लैंड नहीं कर पायी और उन्‍हें इंदौर एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया गया।

एयर इंडिया की सुबह की दिल्ली व मुंबई उड़ानों को धुंध के कारण कम दृश्यता की वजह से एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम ने राजा भोज एयरपोर्ट पर लैंड करने की अनुमति नहीं दी। इन दोनों उड़ानों को सीधा इंदौर की ओर डायवर्ट कर दिया गया। इंडिगो को भी मुंबई उड़ान को भी लैंड करने की अनुमति नहीं दी गई। इंदौर में लैंडिंग तो ठीक तरह से हो गयी लेकिन इसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

इस दौरान एयरपोर्ट पर यात्री उड़ान का इंतजार करते रहे। इसकी वजह से दिल्‍ली व मुंबई के लिए उड़ान भरने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्रियों को एयरपोर्ट पर काफी प्रतीक्षा करनी पड़ी। हालांकि बारिश की वजह से रन वे के कुछ भाग पर पानी जमा हो गया था लेकिन उड़ानों पर इसका कोई विशेष असर नहीं पड़ा और समय रहते वहां से पानी की निकासी कर दी गई।

देर रात को झमाझम बारिश के बाद बिजली गुल

राज्‍य में देर रात हुई तेज बारिश के कारण कई इलाकों में बिजली नहीं आ रही है। कई कालोनियों में रात को ही स्ट्रीट लाइट बंद हो गई थी। बारिश की वजह से निचले इलाके जलमग्‍न हो गए तो कहीं-कहीं पर पानी की निकासी की गई है। हालांकि शिकायत के बाद आज सुबह कई इलाकों की बिजली दुरुस्‍त कर दी गई है।

Edited By: Babita Kashyap