भोपाल, जेएनएन। मध्‍य प्रदेश के भोपाल में संपत्ति के बंटवारे को लेकर एक नया मामला सामने आया है यहां परिवार के मुखिया ने संपत्ति में बेटियों को भी हिस्‍सा देने की बात कहकर अपने लिए मुसीबत खड़ी कर ली। इस बात पर खफा होकर उसके एक बेटे व दो बहुओं ने मिलकर बुजुर्ग पर एसिड से भरी बोतल उड़ेल दी। एसिड से बुजुर्ग के दोनों कंधे बुरी तरह झुलस गए। अस्‍पताल प्रबंधन के अनुसार पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ एसिड अटैक का मामला दर्ज कर लिया है।

गुनगा थाना प्रभारी रमेश राय के अनुसार ग्राम रतुआ के रहने वाले 70 वर्षीय बुजुर्ग हमीरसिंह अहिरवार के नाम से डेढ़ एकड़ जमीन है। उनके दो बेटे और छह बेटियां हैं और सभी बच्‍चे विवाहित हैं। बेटे संजू और मुकेश पिता हमीरसिंह के साथ एक ही घर में रहते हैं। संपत्ति के बंटवारे को लेकर पिछले कुछ दिनों से परिवार में चर्चा चल रही थी। हमीरसिंह ने इस दौरान जमीन में से बेटियों को हिस्सा देने की ख्‍वाहिश जाहिर की। जिसे लेकर बड़ा बेटा संजू और दोनों बहुएं विरोध करने लगे। 19 सितंबर को हमीरसिंह का छोटा बेटा मुकेश किसी काम से गांव से बाहर गया था। रात करीब 11 बजे बंटवारे की बात को लेकर पिता-पुत्र का विवाद होने लगा। इसे लेकर पुत्र संजू और उसकी पत्नी सीमा और मुकेश की पत्नी पूजा ने मिलकर हमीरसिंह से मारपीट करने लगे।

विवाद इतना बढ़ गया कि गुस्‍से में घर का शौचालय साफ करने वाला एसिड बुजुर्ग पर उड़ेल दिया। जब अगले दिन सुबह मुकेश घर आया तो पिता की हालत देख उन्‍हें अस्‍पताल चलने को कहा, हमीर सिंह ने डाक्‍टर के पास जाने से इंकार कर दिया। तकलीफ बढ़ने पर बेटा मुकेश पिता को लेकर अस्‍पताल पहुंचा। डाक्‍टर ने हमीर सिंह की हालत देख उन्‍हें भर्ती कर लिया और घटना की सूचना पुलिस को दे दी।

Edited By: Babita Kashyap