भोपाल/नई दिल्ली, ब्यूरो। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात कर महिला और बच्चों से संबंधित अपराधों पर नियंत्रण के लिए 880 करो़ड़ रुपए की केंद्रीय मदद उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

इससे पहले दिसंबर 2018 में भी कमलनाथ ने तत्कालीन केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखकर यह राशि मप्र सरकार को देने को आग्रह किया था, लेकिन अब तक राशि नहीं मिल सकी है। मुख्यमंत्री तीन दिन के दिल्ली प्रवास के दौरान रविवार को शाह से मिले थे। उन्होंने शाह से महिला व बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराधों पर नियंत्रण के लिए तैयार किए जाने वाले सेटअप में केंद्र से आर्थिक मदद की मांग की है।

इस संबंध में कमलनाथ ने गृह मंत्री को सेटअप और उसके लिए आवश्यक राशि के संबंध में एक पत्र भी सौंपा। पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा है कि महिला और बच्चों के खिलाफ अपराध एक संवेदनशील मुद्दा है और प्रदेश सरकार ऐसे अपराधों से सख्ती से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रस्तावित सेटअप में केंद्र सरकार से आर्थिक मदद की जरूरत होगी। कमलनाथ ने गृह मंत्री को सौंपे पत्र में बताया है कि सेटअप में जांच अधिकारी, उपकरणों की खरीदी, डॉग स्क्वाड के पुनर्गठन कर एक सेल बनाने, कानूनी सलाहकार, अभियोजक, राज्य काउंसलर के अलावा डीएनए लैब और मोबाइल फॉरेंसिक टीम, वाहन और कार्यालय के भवन बनाए जाने का प्रस्ताव है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Nitin Arora

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप