सीधी (मध्‍य प्रदेश), एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मध्‍य प्रदेश के सीधी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि दिल्ली से लेकर भोपाल तक कांग्रेस में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है लेकिन आपका यह चौकीदार चौकन्ना है। नामदार हो या उनके रागदरबारी, कोई नहीं बचेगा। मैं कांग्रेस की झूठ बोलने की आदत से हैरान हूं। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था लेकिन क्या कर्ज माफ हुआ...? अब उसके नेता देश में घूम-घूमकर कह रहे हैं कि कर्ज माफ कर दिया है।  

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने बिजली का बिल कम करने का वादा किया था और इसका उपाय उन्‍होंने बिजली की आपूर्ति कम करके निकाला है। आप सब देख सकते हैं, जितनी बिजली शिवराज सिंह चौहान की सरकार में मिलती थी, उससे आधी बिजली कांग्रेस सरकार देकर आपका बिजली का बिल कम कर रही है। सीधी सहित यह पूरा क्षेत्र तो पावर हब रहा है, बिजली के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट यहां पर हैं। आपका यह चौकीदार जो सौर ऊर्जा के लिए पूरी दुनिया में अभियान चला रहा है। उसका एक महत्‍वपूर्ण केंद्र हमारा यह क्षेत्र भी होने वाला है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस जगह के साथ बीरबल का नाम जुड़ा है। बीरबल की खिचड़ी के बारे में बच्चा-बच्चा जानता है। कांग्रेस महामिलावटियों के साथ मिलकर ऐसी ही खिचड़ी पकाने वाली थी, लेकिन तीन चरणों के मतदान के बाद उसे समझ आ गया है कि वंशवाद के चूल्हे में अब ताप नहीं बचा है। अब देश का हर चौकीदार जाग चुका है और नए भारत के सपने के साथ आगे बढ़ रहा है। देश ने कमजोर और मजबूर सरकार बनाने के सारे मंसूबों पर पानी फेर दिया है। 

प्रधानमंत्री ने बीते दिनों मध्‍य प्रदेश में आयकर विभाग की छापेमारी का हवाला देकर कहा कि गरीब बच्चों के लिए, प्रसूता माता के पोषक आहार के लिए केंद्र सरकार दिल्ली से पैसे भेजती है। लेकिन, वो पैसे मध्य प्रदेश में चोरी हो गए और यहां के लोगों ने घोटाला कर दिया। यहां बोरे भर-भर के नोट बरामद हुए हैं। आयकर विभाग की छापेमारी के बाद कांग्रेस के लोग कहते हैं, हम तो नेता हैं हमारे यहां छापेमारी क्‍यों हो रही है। अरे, देश का कानून सबके लिए समान होता है। आयकर विभाग को छापेमारी का अधिकार है। 

Posted By: Krishna Bihari Singh