भोपाल, स्टेट ब्यूरो। लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी चयन को लेकर सोमवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है, जिसमें मध्य प्रदेश की कुछ सीटों पर नामों को अंतिम रूप दिया जा सकता है। प्रदेश की छिंदवा़डा, गुना, रतलाम-झाबुआ सहित कुछ अन्य सीटों पर इस बैठक में फैसला हो सकता है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी पत्रकारों से चर्चा में मध्य प्रदेश के प्रत्याशियों की पहली सूची के दो--तीन दिन में जारी होने की संभावना जताई है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में सोमवार की शाम को होगी। इसमें देशके विभिन्न प्रदेशों सहित मध्य प्रदेश की कुछ सीटों पर चर्चा होने की संभावना है। बैठक में प्रदेश की ओर से एकमात्र नेता कमलनाथ ही मौजूद रहेंगे। उनके अलावा कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया भी होंगे।

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चौथे चरण के मतदान वाले लोकसभा क्षेत्रों में शामिल छिंदवा़डा सीट के प्रत्याशी के नाम पर मुहर लग सकती है। यहां से मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ का एकमात्र नाम है। इसी चरण के मतदान वाली सीधी सीट पर भी फैसला होने की संभावना है, जहां पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का नाम भी चर्चा में हैं। वे सतना सीट से टिकट चाह रहे हैं और उनके मामा राजेंद्र सिंह भी वहां से दावेदारी कर रहे हैं, जो अजय सिंह को उनके गृह जिले सीधी में भेजने पर जोर लगा रहे हैं।

इनके अलावा छठवें चरण में मतदान वाले गुना और सातवें चरण के मतदान वाले रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्र पर भी चर्चा होने के आसार हैं। इन सीटों के अलावा दिग्विजय सिंह को भोपाल, इंदौर, राजग़़ढ में से किसी एक सीट पर टिकट देने का फैसला पार्टी ले सकती है।

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप