चित्रकूट (एएनआइ)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में बनी सरदार पटेल की मूर्ति को 'मेड इन चाइना' बताया है। राहुल इन दिनों मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। जहां गुरुवार को चित्रकूट में जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज युवाओं के सामने रोजगार की बड़ी समस्या है, लेकिन सरकार तो चीन के युवाओं को रोजगार दिलवाने में लगी है। उन्होंने कहा कि गुजरात में सरदार पटेल की जो सबसे बड़ी मूर्ति बनने जा रही है, वो हमारे जूते और शर्ट की तरह 'मेड इन चाइना' होगी। पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए वे बोले कि प्रधानमंत्री ने जनता का भरोसा तोड़ा है।

राहुल ने यहां कहा, 'मैं वो दिन देखना चाहता हूं, जब चीन के युवा सेल्फी लें और फोन के पीछे देखकर सोचें कि यह चित्रकूट जगह कहां हैं। जहां ये फोन बन रहा है।'

बता दें कि इस साल अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस के चुनाव प्रचार और चुनावी रणनीति की बागडोर राहुल गांधी ने खुद अपने हाथ में ले रखी है। राहुल ने अपने दौरे की शुरुआत सतना के चित्रकूट में कामतनाथ मंदिर में दर्शन से शुरू की। जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की। यहां राहुल के साथ मध्यप्रदेश कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ मौजूद थे। इसके बाद राहुल चित्रकूट में जनता से मुखातिब हुए।

वहीं, राहुल 27 और 28 सितंबर को सतना और रीवा इलाकों में रोड शो करेंगे। विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का विंध्य दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है। विंध्य वही इलाका है, जहां कांग्रेस ने 2013 में शानदार प्रदर्शन किया था।

Posted By: Nancy Bajpai