बोरिस जानसन की पार्टी के डिप्टी चीफ व्हिप ने शराब पीकर किया हंगामा, कराई पीएम की फजीहत

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जानसन को अपनी ही पार्टी के नेता की वजह से शर्मिदा होना पड़ रहा है। उनकी कंजरवेटिव पार्टी के डिप्‍टी चीफ व्हिप के शराब के नशे में धुत होकर मारपीट करने की वजह से पीएम को ये शर्मिंदगी उठानी पड़ी है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Sat, 02 Jul 2022 02:47 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jul 2022 02:47 PM (IST)
बोरिस जानसन की पार्टी के डिप्टी चीफ व्हिप ने शराब पीकर किया हंगामा, कराई पीएम की फजीहत
बोरिस जानसन की उनकी ही पार्टी के नेता ने कराई फजीहत

लंदन (पीटीआई)। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन के लिए उनकी ही कंजरवेटिव पार्टी के नेता परेशानी खड़ी कर रहे हैं। ताजा मामला पार्टी के उप मुख्य सचेतक (डिप्टी चीफ व्हिप) क्रिस पिंचर का सामने आया है, जिन्‍होंने एक क्लब में पहले तो जमकर शराब पी और फिर नशे में धुत होकर दो लोगों से मारपीट भी कर ली। इस घटना से अब पीएम जानसन के ऊपर भी सवाल उठ रहे हैं। सरकार के विरोधियों को भी इस घटना से बैठे बिठाए एक मुद्दा मिल गया है। 

हालांकि इस घटना के बाद क्रिस पिंचर ने डिप्टी चीफ व्हिप के पद से इस्तीफा दे दिया है। उनकी भूमिका संसद में सत्तारूढ़ दल के सदस्यों के बीच अनुशासन बनाए रखने की थी। 52 वर्षीय क्रिस पिंचर ने गुरुवार रात कंजरवेटिव पार्टी के डिप्टी चीफ व्हिप के पद से इस्तीफा दिया।

उन्होंने अपने इस्तीफे में स्वीकार किया कि उन्होंने बहुत अधिक शराब पीकर फजीहत कराई। खुद को और अन्य लोगों को शर्मिंदा किया। इस बीच लंदन में एक प्राइवेट मेंबर्स क्लब में उनकी इस हरकत के लिए उन्हें पार्टी से निलंबित करने की मांग बढ़ रही है। आरोप है कि उन्होंने क्लब में शराब के नशे में दो लोगों के साथ मारपीट भी की। विपक्षी लेबर पार्टी मामले की जांच कराने की मांग की है।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब पिंचर ने इस तरह का कृत्‍य कर पार्टी की साख पर बट्टा लगाया हो। यह दूसरा मौका है जब पिंचर ने सचेतक का पद छोड़ा है। वर्ष 2017 में एक शिकायत के बाद उन्होंने जूनियर व्हिप के पद से इस्तीफा दिया था। ब्रिटेन के विपक्षी दलों का कहना है कि सरकार को जवाब देना चाहिए कि पिंचर को फिर से इस पद पर क्यों रखा गया। गौरतलब है कि कंजरवेटिव पार्टी के नेताओं के कृत्‍यों से कई बार पीएम बोरिस जानसन को इस तरह से शर्मिंदा होना पड़ा है।  

chat bot
आपका साथी