BBC: बीबीसी की खेल कवरेज लगातार दूसरे दिन भी बाधित, कर्मचारियों ने गैरी लाइनकर के समर्थन में दिखाई एकजुटता

ब्रिटिश ब्राडकास्टर बीबीसी की खेल कवरेज रविवार को लगातार दूसरे दिन बाधित रही। बीबीसी ने शनिवार को लाइनकर को निलंबित कर दिया था और उनके द्वारा होस्ट किए जाने वाले बेहद लोकप्रिय शो मैच आफ द डे को बीच में रोक दिया था। फाइल फोटो।

By AgencyEdited By: Publish:Mon, 13 Mar 2023 05:00 AM (IST) Updated:Mon, 13 Mar 2023 05:01 AM (IST)
BBC: बीबीसी की खेल कवरेज लगातार दूसरे दिन भी बाधित, कर्मचारियों ने गैरी लाइनकर के समर्थन में दिखाई एकजुटता
बीबीसी की खेल कवरेज लगातार दूसरे दिन भी बाधित। फाइल फोटो।

लंदन, पीटीआई। ब्रिटिश ब्राडकास्टर बीबीसी की खेल कवरेज रविवार को लगातार दूसरे दिन बाधित रही। इसके कई कर्मचारियों ने इंग्लैंड के पूर्व स्टार फुटबालर और चर्चित एंकर गैरी लाइनकर के समर्थन में एकजुटता दिखाते हुए काम करने से इन्कार कर दिया।

प्रवासन नीति की आलोचना के बाद लाइनर को किया था निलंबित

मालूम हो कि बीबीसी ने शनिवार को लाइनकर को निलंबित कर दिया था और उनके द्वारा होस्ट किए जाने वाले बेहद लोकप्रिय शो 'मैच आफ द डे' को बीच में रोक दिया था। असल में अपने ट्विटर अकाउंट पर मंगलवार को एक पोस्ट में 62 वर्षीय लाइनकर ने ब्रिटिश सरकार की प्रवासन नीति की आलोचना की थी।

बीबीसी ने उठाया था निलंबन का कदम

उन्होंने इसकी तुलना 1930 के दशक की नाजी जर्मन नीति से की थी। इसके बाद बीबीसी ने निलंबन का कदम उठाते हुए शो रोक दिया था। शनिवार को इस मामले में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा था कि यह ब्राडकास्टर का अपना आंतरिक मामला है और आशा है कि मसला जल्द सुलझ जाएगा।

कंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ली थी चुटकी

बीबीसी की कार्रवाई पर भारत के सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने चुटकी लेते हुए ब्रिटिश ब्राडकास्टर की स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता पर सवाल उठाए थे। इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा था कि पत्रकारिता की निष्पक्षता व स्वतंत्रता के बारे में बड़े-बड़े दावे करने वाले बीबीसी द्वारा अपने स्टार एंकर को सोशल मीडिया गतिविधि को लेकर निलंबित करते देखना दिलचस्प है।

उन्होंने कहा था कि एक और दिलचस्प बात यह है कि बीबीसी ने उस डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण को निलंबित कर दिया है, जिससे उसे समाज के एक वर्ग के नाराज होने का डर था।

chat bot
आपका साथी