Moscow Terror Attack: आतंकी हमले के बाद मची थी भगदड़, जान बचाने के लिए एक दूसरे को रौंदकर निकले लोग; पीड़ितों ने सुनाई आपबीती

रूस की राजधानी मास्को के नजदीक स्थित क्राक्स सिटी हॉल में शुक्रवार रात हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 143 हो गई है। घटना से समय मौजूद चश्मदीदों ने इसकी भयावहता बताई है। डेव प्रिमोव ने कहा कि वहां भगदड़ जैसा माहौल हो गया था। लोग घबराकर एक जगह से दूसरे जगह भागने लगे। इस दौरान कई लोग गिर गए और कुछ लोगों ने उन्हें कुचल दिया।

By AgencyEdited By: Sonu Gupta Publish:Sun, 24 Mar 2024 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 24 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Moscow Terror Attack: आतंकी हमले के बाद मची थी भगदड़, जान बचाने के लिए एक दूसरे को रौंदकर निकले लोग; पीड़ितों ने सुनाई आपबीती
आतंकी हमले के बाद मची थी भगदड़, जान बचाने के लिए एक दूसरे को रौंदकर निकले लोग। फोटोः रायटर।

डिजिटल डेस्क, मास्को। रूस की राजधानी मास्को के नजदीक स्थित क्राक्स सिटी हॉल में शुक्रवार रात हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 143 हो गई है, 100 से ज्यादा घायल हैं। इस बीच रूसी सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर कंसर्ट के दौरान कहर बरपाने वाले चार हमलावरों समेत 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

चश्मदीदों ने क्या कहा?

वहीं, घटना से समय मौजूद चश्मदीदों ने इसकी भयावहता बताई है। हमले के दौरान हॉल में मौजूद डेव प्रिमोव ने समाचार एजेंसी को हमला शुरू होने के बाद हॉल में हुई अराजकता के बारे में बताया है। प्रिमोव ने कहा कि क्राक्स सिटी हॉल में जब अचानक गोलियां चलने लगीं तो हम सभी गलियारे की ओर बढ़ने की कोशिश की।

कुचले गए कई लोग

उन्होंने आगे बताया कि इस दौरान वहां भगदड़ जैसा माहौल हो गया था। लोग घबराकर एक जगह से दूसरे जगह भागने लगे। इस दौरान कई लोग गिर गए और कुछ लोगों ने उन्हें कुचल दिया।

यह भी पढ़ेंः  Moscow Concert Hall Attack: मॉस्को में हुए आतंकी हमले में अब तक 143 लोगों की मौत, हिरासत में 11 आरोपी

सिर पर चढ़ने लगे लोग

वहीं, एक और चश्मदीद एलेक्सी ने इस घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि वह एक रॉक कॉन्सर्ट शुरू होने से पहले अपनी सीट पर बैठने ही वाले थे, तभी अचानक गोलियों की आवाज और लोगों की चीख पूकार सुनीं। उन्होंने आगे कहा कि जैसे ही लोग आपातकालीन निकास की ओर भागे, वहां पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी और लोग बाहर निकलने के लिए एक-दूसरे के सिर पर चढ़ने लगे। 

यह भी पढ़ेंः Moscow Terrorist Attack: अपार्टमेंट ब्लास्ट से लेकर हवाईअड्डे पर हमले तक…, रूस ने कई बार झेला है आतंकी हमलों का दंश

chat bot
आपका साथी