COVID-19: पाकिस्तान में उच्च संक्रमण दर वाले स्कूल एक सप्ताह के लिए रहेंगे बंद

पाकिस्तान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बुरी तरह से जूझ रहा है। सरकार के अनुमानों के अनुसार ओमिक्रोन वैरिएंट के कारण देश की स्थिति बिगड़ने लगी है। कोरोना वायरस से संक्रमित एक हजार से अधिक लोग पूरे पाकिस्तान में क्रिटिकल केयर कंडीशन में जा चुके हैं।

By Ashisha RajputEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 03:31 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 04:04 PM (IST)
COVID-19: पाकिस्तान में उच्च संक्रमण दर वाले स्कूल एक सप्ताह के लिए रहेंगे बंद
COVID-19: पाकिस्तान में उच्च सकारात्मक दर वाले स्कूल एक सप्ताह के लिए रहेंगे बंद

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बुरी तरह से जूझ रहा है। दैनिक मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वायरस के बढ़ते मामलों से देश का बुरा हाल है। ऐसे में वायरस का नया ओमिक्रोन पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा रहा है। सरकार के अनुमानों के अनुसार, ओमिक्रोन वैरिएंट के कारण देश की स्थिति बिगड़ने लगी है। कोरोना वायरस से संक्रमित एक हजार से अधिक लोग पूरे पाकिस्तान में क्रिटिकल केयर कंडीशन में जा चुके हैं।

उच्‍च संक्रमण दर वाले स्कूल एक सप्ताह के लिए बंद

देशभर में वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान में कोरोना वायरस का प्रकोप अपने चरम पर है।‌ बढ़ते कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए, NCOC ने शुक्रवार को देश भर के सभी स्कूलों को एक सप्ताह के लिए बंद करने का आदेश दे दिया है, जहां पर उच्च कोविड-19 संक्रमण दर रिपोर्ट किया गया है। एनसीओसी ने एक अधिसूचना में कहा, 'शिक्षा संस्थान, परिसर, खंड, उच्च सकारात्मकता वाले विशिष्ट वर्ग एक सप्ताह के लिए बंद रहेंगे।'

नेशनल कमांड एंड आपरेशन सेंटर के अनुसार

नेशनल कमांड एंड आपरेशन सेंटर (NCOC) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 94 मरीजों की स्थिति खराब होने के कारण, एक दिन पहले 961 से क्रिटिकल केयर पर मरीजों की संख्या बढ़कर 1,055 हो गई है। यकीनन यह आंकड़े डराने वाले हैं।‌ इन आंकड़ों के साथ देश का सकारात्मकता अनुपात 11.10 फीसद पर पहुंच गया है, जो एक दिन पहले 12.93 फीसद पर था। एनसीओसी के आंकड़ों से पता चलता है कि पिछले 24 घंटों में 58,902 परीक्षण किए जाने के बाद देश भर में 6,540 संक्रमण दर्ज किए गए थे।

पाकिस्तान में पांच की लहर

पाकिस्तान वायरस के प्रचंड रूप से लड़ रहा है। वायरस की मामले दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रहे हैं। देश पांचवी लहर के घातक रूप का सामना कर रहा है। एनसीओसी के आंकड़ों के अनुसार, अब तक देश में कुल मामलों की संख्या अब 1.36 मिलियन तक पहुंच गई है, जबकि 12 अतिरिक्त मौतों के साथ कुल मौतों की संख्या 29,077 हो गई है। 

chat bot
आपका साथी