पाकिस्‍तान: पीपीपी और पीएमएल-एन ने उपचुनाव के लिए मिलाया हाथ

पाकिस्‍तान में 14 अक्‍टूबर को उपचुनाव होने जा रहे हैं। दोनों पार्टियों ने फैसला लिया है कि वे इन चुनावों को मिलकर लड़ेंगे और साझे उम्‍मीदवार मैदान में उतारेंगे।

By Tilak RajEdited By: Publish:Thu, 04 Oct 2018 10:55 AM (IST) Updated:Thu, 04 Oct 2018 10:55 AM (IST)
पाकिस्‍तान: पीपीपी और पीएमएल-एन ने उपचुनाव के लिए मिलाया हाथ
पाकिस्‍तान: पीपीपी और पीएमएल-एन ने उपचुनाव के लिए मिलाया हाथ

इस्‍लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्‍तान की राजनीति में भी काफी उठा-पटक देखने को मिल रही है। एक-दूसरे की धुर विरोधी रहीं पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने अगामी उपचुनावों के लिए हाथ मिल लिया है। पाकिस्‍तान में 14 अक्‍टूबर को उपचुनाव होने जा रहे हैं। दोनों पार्टियों ने फैसला लिया है कि वे इन चुनावों को मिलकर लड़ेंगे और साझे उम्‍मीदवार मैदान में उतारेंगे।

बुधवार को इस्‍लामाबाद स्थित पार्लियमेंट हाउस में हुई एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया। द एक्‍सप्रसे ट्रिब्‍यून की खबर के मुताबिक, इस बैठक में पीपीपी और पीएमएल-एन के वरिष्‍ठ नेता शामिल हुए। पीएमएल-एन से आयाज सिद्दीक, राणा सनाउल्‍लाह, तारीक फैजल चौधरी जैसे नेता और पीपीपी से सीनत सैयद बुखारी जैसे बड़े नेताओं ने बैठक में शिरकत की थी।

गौरतलब है कि अगले माह 11 नेशनल असेंबली और 26 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने हैं। उपचुनाव कुछ उम्मीदवारों की मौत और एक से अधिक सीट से चुनाव लड़ने के बाद खाली हुई सीटों के कारण कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी