नवाज शरीफ की मां के निधन पर पीएम मोदी ने लिखी थी चिट्ठी, पाक मीडिया रिपोर्ट में दावा

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने शरीफ की मां के निधन पर शोक व्यक्त किया था।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 08:27 AM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 08:27 AM (IST)
नवाज शरीफ की मां के निधन पर पीएम मोदी ने लिखी थी चिट्ठी, पाक मीडिया रिपोर्ट में दावा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा नवाज शरीफ को चिट्ठी। (फोटो: दैनिक जागरण)

लाहौर, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ को पिछले महीने निजी तौर पर एक पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने शरीफ की मां के निधन पर भावपूर्ण शोक संदेश लिखा था। उन्हें याद करते हुए मोदी ने लिखा कि वह बेहद सरल थीं और उनका अपनापन दिल को छू लेने वाला था। विगत 27 नवंबर को लिखे गए इस पत्र को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने गुरुवार को जारी किया है। इसमें पीएम मोदी ने शरीफ की मां का 22 नवंबर को निधन होने पर संवेदना से भरा शोक संदेश लिखा है।

पाकिस्तान के डॉन अखबार में गुरुवार को प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार यह पत्र पिछले हफ्ते इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग की ओर से शरीफ की बेटी व पार्टी की उपाध्यक्ष मरियम नवाज को भेजा गया था। उसके बाद यह संदेश पिछले एक साल से लंदन में नवाज शरीफ को भेजा गया था। पत्र में मोदी ने लिखा, 'मियां साहब लंदन में 22 नवंबर को आपकी मां बेगम शमीम अख्तर के निधन की खबर से मैं बेहद दुखी हूं। गमी के इस समय में मेरी शोक संवेदनाएं आपके साथ हैं।' लाहौर में वर्ष 2015 में मोदी की नवाज शरीफ की मां से मुलाकात से वह बेहद खुश थे।

फ्रांस के राष्ट्रपति को कोरोना, मोदी ने स्वस्थ्य होने की कामना

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में गुरुवार को इसकी पुष्टि की। इसके साथ ही वह अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित विश्व के उन तमाम शीर्ष नेताओं की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं जो इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैक्रों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है।

बयान में कहा गया कि राष्ट्रपति में वायरस का पहला लक्षण पाया गया। जिसके बाद उनका पीसीआर टेस्ट कराया गया। मौजूदा स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के मुताबिक राष्ट्रपति सात दिनों तक आइसोलेट रहेंगे, लेकिन अपना कामकाज जारी रखेंगे। 

chat bot
आपका साथी