पाकिस्‍तान में भारत से आए सामान को बांटने देने की अपील, कच्‍चा माल हो रहा खराब

पाकिस्तान में कार्यप्रदाताओं की संस्था एंप्लॉयर्स फेडरेशन (ईएफपी) ने सरकार से अपील की है कि वह भारत से आया हुआ माल बाजार में पहुंचाने की अनुमति दे।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 18 Aug 2019 11:11 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 11:11 PM (IST)
पाकिस्‍तान में भारत से आए सामान को बांटने देने की अपील, कच्‍चा माल हो रहा खराब
पाकिस्‍तान में भारत से आए सामान को बांटने देने की अपील, कच्‍चा माल हो रहा खराब

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान में कार्यप्रदाताओं की संस्था एंप्लॉयर्स फेडरेशन (ईएफपी) ने सरकार से अपील की है कि वह भारत से आया हुआ माल बाजार में पहुंचाने की अनुमति दे। यह माल देश के विभिन्न बंदरगाहों और हवाई अड्डों पर पड़ा हुआ है। सब्जी और फल जैसा कच्चा माल खराब होने के कगार पर है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के विरोध में पाकिस्तान ने भारत के साथ होने वाला व्यापार रोक दिया है।

पाकिस्‍तान में जरूरी सामान की किल्‍लत 
पाकिस्तान सरकार के इस कदम से जहां वहां के बाजार में सब्जियों, फलों, दवाइयों और कई अन्य जरूरी वस्तुओं की किल्लत हो गई है। जो सामान बाजार में उपलब्ध है, वह बहुत महंगा हो गया है और आमजनों की पहुंच से बाहर हो गया है। कारोबार रुकने से तमाम खुदरा और थोक दुकानदारों का धंधा ठप हो गया, साथ ही ढुलाई के काम में लगे मजदूरों के सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई है। इसी सबको ध्यान में रखते हुए ईएफपी ने सरकार से बंदरगाहों और हवाई अड्डों पर आ चुके माल को बाजार पहुंचाने के लिए अनुमति देने की अपील की है।

सामान का हो सदुपयोग 
ईएफपी के उपाध्यक्ष जकी अहमद खान ने कहा कि पाकिस्तान के उद्यमी और कारखानेदार सरकार के भारत के साथ कारोबारी रिश्ते खत्म करने के फैसले के पूरी तरह साथ हैं। व्यापार जगत भी भारत को कड़ा संदेश देना चाहता है कि वह देश की संप्रभुता के सवाल पर पूरी तरह से सरकार के साथ है। लेकिन भारत से आ चुका माल बाजार पहुंचना चाहिए जिससे उसका सदुपयोग हो सके।

chat bot
आपका साथी