पाकिस्तान के संसद में घुसा जूता चोर, एक नहीं 20 जोड़ी हुए गायब; स्पीकर ने दिए जांच के आदेश

खस्ताहाल पाकिस्तान में अब जूते भी महफूज नहीं है। पाकिस्तान में एक ऐसी चोरी की घटना सामने आई है जिसमें चोरों ने पाकिस्तान के संसद में ही हाथ साफ कर दिया। यह घटना संसद भवन के भीतर एक मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के दौरान सामने आई। जब नेशनल असेंबली (एमएनए) के सदस्यपत्रकार और संसदीय कर्मचारी सहित कई श्रद्धालु नमाज अदा कर रहे थे।तभी बाहर से उनके जूते गायब हुए।

By AgencyEdited By: Babli Kumari Publish:Mon, 22 Apr 2024 11:29 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2024 11:29 AM (IST)
पाकिस्तान के संसद में घुसा जूता चोर, एक नहीं 20 जोड़ी हुए गायब; स्पीकर ने दिए जांच के आदेश
पाकिस्तान संसद में हुआ जूता चोरी (प्रतीकात्मक फोटो)

HighLights

  • पाकिस्तान संसद में नेताओं से लेकर पत्रकार तक नंगे पैर घर जाने पर मजबूर
  • संसद परिसर की मस्जिद से 20 जोड़ी जूते हुए चोरी
  • संसद में हुई ऐसी घटना कि स्पीकर ने दिया जांच का आदेश

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की कंगाली जगजाहिर है। आटा जैसे मूलभूत चीजों से देश के लोग झुझ रहे हैं। देश गरीबी में इतना डूब चुका है कि चोर भी जूते चुराने तक मजबूर हो चुके हैं और भी किसी मामूली जगह से नहीं बल्कि पाकिस्तान के संसद में ही डाका डाल रहे हैं। जहां पाकिस्तान के नेता, सांसद और पत्रकार बिना जूते के नजर आए। इस चोरी के बाद स्पीकर को इस मामले में दखल देना पड़ा।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान संसद की पवित्रता एक असामान्य घटना से भंग हो गई क्योंकि चोर सुरक्षा को पार करने में कामयाब रहे। इस घटना के बाद  वहां मौजूद अधिकारी और पत्रकार हैरान रह गए जब वह नंगे पैर घर जाने के लिए मजबूर हुए। पाकिस्तान के संसद परिसर से जूते रहस्यमय तरीके से गायब होने से सुरक्षाकर्मी हैरान रह गए।

पाकिस्तान संसद के बाहर हुई चारी 

यह घटना संसद भवन के भीतर एक मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के दौरान सामने आई, जहां नेशनल असेंबली (एमएनए) के सदस्य, पत्रकार और संसदीय कर्मचारी सहित श्रद्धालु एकत्र हुए थे। मस्जिद के दरवाजे से 20 जोड़ी से अधिक जूते लेकर फरार हो गए।

स्पीकर ने सुरक्षा चूक को लेकर गहन जांच का दिया आदेश

रिपोर्टों से पता चला है कि नमाज अदा के दौरान कथित तौर पर 20 जोड़ी से अधिक जूते चोरी हो गए। इस घटना के बाद जो भी इस इस घटना के शिकार बने वह सभी निराश हो गए क्योंकि वह सभी नमाज अदा करने के बाद अपने-अपने काम पर  लौटने की तैयारी कर रहे थे। चोरी के इस घटना के बाद सभी लोग वहां फंस गए, उन्हें नंगे पैर जाने वापिस जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस घटना पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए, नेशनल असेंबली स्पीकर ने सुरक्षा चूक पर गंभीर चिंता व्यक्त की और तुरंत मामले की गहन जांच के आदेश दिए।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, स्पीकर के निर्देशों के अनुपालन में, संयुक्त सचिव प्रशासन और सार्जेंट एट आर्म्स को घटना की जांच करने का काम सौंपा गया है और सीसीटीवी फुटेज निगरानी के माध्यम से अपराधियों की पहचान करने के प्रयास जारी हैं।

यह भी पढ़ें- US News: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने महावीर जयंती की दी बधाई, कहा- हम हमेशा महावीर स्वामी के मूल्यों से जुड़ें रहें

chat bot
आपका साथी