Pakistan Rain Update: पाकिस्तान में फिर बारिश कहर बनकर आई, चार दिनों में 63 लोगों की मौत

पाकिस्तान में बारिश का कहर जारी है। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि बिजली गिरने और भारी बारिश के कारण पाकिस्तान में 14 लोगों की मौत हो गई जिससे चार दिनों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है। अधिकतर मौतें खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुई हैं। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रवक्ता खुर्शीद अनवर ने कहा कि इमारतों के गिरने से 32 लोगों की मौत हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav Atrey Publish:Wed, 17 Apr 2024 11:55 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 11:55 PM (IST)
Pakistan Rain Update: पाकिस्तान में फिर बारिश कहर बनकर आई, चार दिनों में 63 लोगों की मौत
पूर्वी पंजाब प्रांत में बिजली गिरने से 21 लोगों की मौत। (फाइल फोटो)

HighLights

  • पूर्वी पंजाब प्रांत में बिजली गिरने से 21 लोगों की मौत
  • बलूचिस्तान में 10 लोगों की मौत

एपी, पेशावर। पाकिस्तान में बारिश का कहर जारी है। अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि बिजली गिरने और भारी बारिश के कारण पाकिस्तान में 14 लोगों की मौत हो गई, जिससे चार दिनों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है।

अधिकतर मौतें खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हुई हैं। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रवक्ता खुर्शीद अनवर ने कहा कि इमारतों के गिरने से 32 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 15 बच्चे और पांच महिलाएं शामिल हैं। कई लोग घायल हुए हैं।

पूर्वी पंजाब प्रांत में बिजली गिरने से 21 लोगों की मौत

वहीं 1,370 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। पंजाब के पूर्वी प्रांत में बिजली गिरने से 21 लोगों की मौत की सूचना है, जबकि दक्षिण-पश्चिम में बलूचिस्तान में 10 लोगों की मौत हो गई। बलूचिस्तान में चल रहे बचाव और राहत कार्यों के बीच और अधिक बारिश होने की आशंका जताई गई है।

ये भी पढ़ें: Pakistan Ban Twitter: पाकिस्तान में X बैन, हाई कोर्ट ने सरकार को एक हफ्ते में फैसला वापस लेने को कहा

chat bot
आपका साथी