पाकिस्तान के कराची में जापानी नागरिकों के वाहन पर आत्मघाती हमला, आतंकी ढेर

Pakistan News पाकिस्तान के कराची शहर में आत्मघाती हमला हुआ है। हमलावरों ने जापानी नागरिकों को ले जा रहे वाहन में टक्कर मारकर विस्फोट कराने का प्रयास किया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में हमलावर और एक आतंकवादी को मार गिराया है। फिलहाल किसी भी आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। यहां पढ़ें पूरी खबर. . . .

By AgencyEdited By: Sachin Pandey Publish:Fri, 19 Apr 2024 09:43 AM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2024 09:59 AM (IST)
पाकिस्तान के कराची में जापानी नागरिकों के वाहन पर आत्मघाती हमला, आतंकी ढेर
वाहन में सवार विदेशी नागरिकों के हमले में हताहत होने की खबर नहीं है।

रॉयटर्स, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कराची शहर में विदेशी नागरिकों पर आत्मघाती हमला हुआ है। समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार शुक्रवार को कराची में हुए आत्मघाती विस्फोट में एक वाहन को टक्कर मार दी गई। वाहन में पांच जापानी नागरिक यात्रा कर रहे थे।

रिपोर्ट के अनुसार वाहन में सवार सभी विदेशी नागरिक इस हमले में बच गए। वहीं पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आत्मघाती हमलावर और एक आतंकवादी मारा गया। रायटर्स ने एक पुलिस प्रवक्ता के हवाले से बताया कि पाकिस्तान के दक्षिणी शहर कराची में शुक्रवार को एक आत्मघाती हमले में पांच जापानी नागरिकों को ले जा रहे वाहन पर हमला किया गया था।

पुलिस ने की जवाबी कार्रवाई

पुलिस ने हमलावर और एक आतंकवादी को मार गिराया है। वहीं जापानी नागरिकों को पुलिस हिरासत में सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। फिलहाल किसी भी आतंकवादी समूह की ओर से हमले की जिम्मेदारी नहीं ली गई है।

ये भी पढ़ें- Kargil War: 'कारगिल युद्ध पाकिस्तान की बड़ी भूल', 1999 की हार के लिए पूर्व पाक सैन्य अफसरों ने जताया मलाल

पहले भी हुए हैं ऐसे हमले

गौरतलब है कि पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान में ऐसे हमले बढ़े हैं, जिसमें आतंकवादियों की ओर से विदेशी नागरिकों को निशाना बनाया गया है। इससे पहले चीनी नागरिकों पर भी हमला किया गया था। इन आतंकवादियों का उद्देश्य सरकार को उखाड़ फेंकना और इस्लामी शासन स्थापित करने का है।

ये भी पढ़ें- Iran-Israel War: इजरायल ने शुरू की बदले की कार्रवाई! ईरान के इस्फहान में हुए कई धमाके

chat bot
आपका साथी