360 भारतीय कैदियों को सोमवार से रिहा करेगा पाकिस्‍तान

पाकिस्तानी सरकार के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैजल ने बताया कि उनकी सरकार ने सोमवार से उन 360 भारतीय कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है जिन्‍होंने अपनी सजा पूरी कर ली है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Fri, 05 Apr 2019 08:50 PM (IST) Updated:Fri, 05 Apr 2019 08:50 PM (IST)
360 भारतीय कैदियों को सोमवार से रिहा करेगा पाकिस्‍तान
360 भारतीय कैदियों को सोमवार से रिहा करेगा पाकिस्‍तान

इस्‍लामाबाद (एजेंसी)। पाकिस्‍तान ने मानवीय आधार पर सोमवार से उन 360 भारतीय कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है जिन्‍होंने अपनी सजा पूरी कर ली है। पाकिस्तानी सरकार के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैजल के बयान के हवाले से रेडिया पाकिस्‍तान ने यह जानकारी दी है।

डॉ. फैजल ने इस्लामाबाद में संवाददाताओं को बताया कि अगले मंगलवार को पहले 100 भारतीय कैदियों को रिहा किया जाएगा। इसके बाद 15 अप्रैल को भारतीय कैदियों के दूसरे बैच को रिहा किया जाएगा। 22 अप्रैल को 100 और भारतीय कैदी रिहा किए जाएंगे। फैजल के मुताबिक, पाकिस्तान की जेलों में 537 भारतीय कैदी बंद हैं। इसमें से 483 मछुआरे हैं।

फैजल ने बताया कि पांच मछुआरों समेत 60 भारतीय कैदियों का आखिरी बैच 29 अप्रैल को रिहा किया जाएगा। पाकिस्‍तान सरकार ने मानवीय आधार पर इन कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है। इसके अलावा फैजल ने भारत की ओर से करतारपुर कॉरिडोर को लेकर होने वाली बैठक को टालने पर खेद जताया। उन्‍होंने कहा कि इस तरह की बैठकों से ही भारत-पाकिस्तान के रिश्‍ते मजबूत होंगे और दोनों देश शांति के रास्ते पर आगे बढ़ेंगे। 

chat bot
आपका साथी