कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में 12वें स्थान पर पाकिस्ताान, तेजी से बढ़ रहे केस

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्तान में अभी तक कोरोना संक्रमण से 4098 लोगों की मौत हो चुकी है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 28 Jun 2020 09:33 AM (IST) Updated:Sun, 28 Jun 2020 09:33 AM (IST)
कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में 12वें स्थान पर पाकिस्ताान, तेजी से बढ़ रहे केस
कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में 12वें स्थान पर पाकिस्ताान, तेजी से बढ़ रहे केस

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार पहुंच गया है और इसके साथ ही कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में यह 12वें स्थान पर आ गया है। जियो टीवी ने शनिवार को जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के हवाले से यह जानकारी दी है।

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्तान में अभी तक कोरोना संक्रमण से 4,098 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा यह भी जानकारी दी गई है कि देश में अब तक 5 हजार से ज्यादा चिकित्साकर्मी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जियो टीवी के मुताबिक पिछले हफ्तों में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है। पिछले महीने सरकार द्वारा लॉकडाउन में राहत दिए जाने के साथ ही संक्रमितों की संख्या में भी इजाफा दर्ज किया गया है।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ. टेड्रोस एडनहोम (Dr Tedros Adhanom) ने कहा था, "अगर प्रभावी उपाय नहीं किए गए तो मध्य जुलाई तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख से ज्यादा हो सकती है। जिसका असर देश की अर्थव्यवस्था पर पड़ेगा और गरीबों की संख्या दोगुनी हो जाएगी।" हालांकि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का कहना है कि देश में लॉकडाउन के कारण हुए नुकसान का और मुकाबला नहीं कर सकता है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में अभी तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 202,955 हो चुकी है, जबकि 4,118 लोगों की मृत्यु इस वायरस के कारण हो चुकी है। वहीं दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ को भी पार कर चुका है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक विश्व में अभी तक 10,005,970 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 499,306 लोगों की जान इस वायरस के कारण जा चुकी है। कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है यहां 222,669 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 125,539 लोगों की मौत इस वायरस के कारण हुई है। इसके अलावा दूसरे नंबर पर ब्राजील, तीसरे पर रूस, चौथे पर भारत और पांचवें नंबर पर ब्रिटेन है।

chat bot
आपका साथी