Pakistan: मेडिकल चेकअप के लिए चीन जाएंगे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, 5 दिनों का ऐसा रहेगा शेड्यूल

तीन बार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif China) सोमवार को चीन की पांच दिवसीय निजी यात्रा पर जाएंगे। जियो न्यूज ने सोमवार को बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल -एन) सुप्रीमो के साथ उनकी निजी यात्रा पर विदेश मंत्री इशाक डार भी होंगे। पार्टी सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि शरीफ की यात्रा निजी है और यात्रा के दौरान उनका मेडिकल चेकअप होगा।

By AgencyEdited By: Nidhi Avinash Publish:Mon, 22 Apr 2024 06:02 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2024 06:02 PM (IST)
Pakistan: मेडिकल चेकअप के लिए चीन जाएंगे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, 5 दिनों का ऐसा रहेगा शेड्यूल
चीन जाएंगे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Image: Reuters)

HighLights

  • चीन का दौरा करेंगे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ
  • पिछले साल लंदन से लौटे थे शरीफ
  • चीन की पांच दिवसीय निजी यात्रा पर जाएंगे शरीफ

पीटीआई, इस्लामाबाद। तीन बार पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सोमवार को चीन की पांच दिवसीय निजी यात्रा पर जाएंगे। यहां वह अपना मेडिकल चेकअप कराएंगे। ब्रिटेन में चार साल के आत्म-निर्वासन के बाद पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान लौटने के बाद 74 वर्षीय शरीफ की यह पहली अंतरराष्ट्रीय यात्रा होगी।

जियो न्यूज ने सोमवार को बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो के साथ उनकी 'निजी यात्रा' पर विदेश मंत्री इशाक डार भी होंगे। पार्टी सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि शरीफ की यात्रा निजी है और यात्रा के दौरान उनका मेडिकल चेकअप होगा। सूत्रों ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री पंजाब प्रांत के विकास कार्यों से संबंधित बैठकें भी करेंगे और चीनी कंपनियों के मालिकों से भी मुलाकात करेंगे।

पिछले साल लंदन से लौटे थे शरीफ

पीएमएल-एन नेता को नवंबर 2019 में एक उच्च न्यायालय ने स्वास्थ्य आधार पर विदेश जाने की अनुमति दी थी, क्योंकि उनकी मेडिकल रिपोर्ट से पता चला था कि उन्हें तत्काल उपचार की आवश्यकता है। वह चार साल के आत्म-निर्वासन में रहने के बाद पिछले साल अक्टूबर में लंदन से पाकिस्तान लौटे थे।

यह भी पढे़ं: इजरायल से तनाव के बीच पाकिस्तान पहुंचे ईरानी राष्ट्रपति, दोनों देशों के संबंधों को सुधारने पर देंगे जोर

यह भी पढ़ें: Pakistan: इमरान का दावा फेल, बुशरा बीबी के खाने में नहीं मिला था टॉयलेट क्‍लीनर; जांच में सामने आई यह समस्‍या

chat bot
आपका साथी