सांसद नहीं बल्कि किसी और के निर्देश पर चल रही पाकिस्तान की संसद: नवाज शरीफ

बेटी मरियम नवाज के बयान को दोहराते हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पार्टी की वर्चुअल मीटिंग के दौरान बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी मिली है कि देश का संसद इसके सदस्यों के बजाए कोई और चला रहा है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 09:40 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 09:40 AM (IST)
सांसद नहीं बल्कि किसी और के निर्देश पर चल रही पाकिस्तान की संसद: नवाज शरीफ
पाकिस्तान में संसद के लिए इसके सदस्य नहीं बल्कि कोई और दे रहा निर्देश!

इस्लामाबाद, आइएएनएस। वर्चुअल मीटिंग (Virtual Meeting) को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ  (former Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif) ने अपनी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (Pakistan Muslim League-Nawaz, PML-N)  पार्टी के सेंट्रल एक्जीक्यूटीव कमिटी से बताया कि  उन्हें पता चला है कि  देश में संसद सांसदों द्वारा नहीं बल्कि किसी और के जरिए चलाया जा रहा।

उन्होंने कहा, 'लोगों ने मुझे बताया कि संसद कोई और चला रहा है। दूसरे लोग आते हैं और दिन का एजेंटा तय करते हुए विधेयकों की वोटिंग आदि के बारे में निर्देश देते हैं।'  बुधवार को डॉन न्यूज ने पूर्व प्रधानमंत्री के हवाले से यह रिपोर्ट प्रकाशित की। 

मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में लाहौर हाई कोर्ट द्वारा नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता  और भाई शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif)  की   जमानत याचिका खारिज होने के बाद राष्ट्रीय जवाबदेह ब्यूरो  (NAB) द्वारा  गिरफ्तारी की भी नवाज शरीफ ने निंदा की।  उन्होंने कहा, ' हमें गर्व है कि मौजूदा हालात का सामना पार्टी वर्कर हिम्मत के साथ कर रहे हैं।' उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की एक अदालत ने नवाज शरीफ को विदेश जाने से पहले अदालत में पेश नहीं होने के लिए फटकार लगाई।

शरीफ का यह बयान उनकी बेटी और  PML-N की उपाध्यक्ष मरयम नवाज के ही बयान जैसा है जिसमें उन्होंने कहा था कि राजनीतिक फैसले संसद में लिए जाने चाहिए कहीं न की जनरल हेडक्वार्टर में। दूसरी ओर पाकिस्तान की इमरान सरकार लंदन से नवाज शरीफ की वतन वापसी को लेकर पुरजोर कोशिश में जुटी है।  इसके लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने अधिकारियों को निर्देश तक जारी कर दिया है। गत वर्ष नवंबर में चिकित्सा आधार पर चार हफ्ते के लिए नवाज शरीफ को लंदन जाने की अनुमति मिली थी और तब से वे वापस पाकिस्तान नहीं आए हैं। देश में अनेकों अदालतों में नवाज शरीफ के  खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़े कई मामले लंबित हैं।

chat bot
आपका साथी