पाक में बच्चे के अपहरण पर हिंदुओं का विरोध प्रदर्शन तेज, हिंदू पंचायतों ने दी सरकार को अल्टीमेटम

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में तीन साल के बच्चे के अपहरण के बाद जगह-जगह हिंदू पंचायतों का व्यापक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। तीन दिन पहले शुरू हुआ विरोध अब पड़ोसी जिलों में बड़े प्रदर्शन का रूप ले रहा है। फाइल फोटो।

By AgencyEdited By: Publish:Tue, 30 May 2023 06:38 AM (IST) Updated:Tue, 30 May 2023 06:38 AM (IST)
पाक में बच्चे के अपहरण पर हिंदुओं का विरोध प्रदर्शन तेज, हिंदू पंचायतों ने दी सरकार को अल्टीमेटम
पाक में बच्चे के अपहरण पर हिंदुओं का विरोध प्रदर्शन तेज। फाइल फोटो।

इस्लामाबाद, एएनआई। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में तीन साल के बच्चे के अपहरण के बाद जगह-जगह हिंदू पंचायतों का व्यापक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। तीन दिन पहले शुरू हुआ विरोध अब पड़ोसी जिलों में बड़े प्रदर्शन का रूप ले रहा है। कंधकोट-कशमोर जिले की हिंदू पंचायत ने बच्चे के अपहरण को लेकर रविवार को जैकबाबाद और घोटकी जिलों में विरोध प्रदर्शन किया।

फिरौती के लिए डकैतों ने किया बच्चे का अपहरण

बताते चलें कि, आठ दिन पूर्व सम्राट कुमार नाम का एक लड़का कंधकोट-कश्मोर जिले के मिर्जापुर इलाके से लापता हो गया था। डान के अनुसार, मोटरसाइकिल सवार डकैतों ने फिरौती के लिए बच्चे का अपहरण किया और उसे इलाके के नदी क्षेत्र में ले गए।

हिंदू पंचायतों ने की सरकार से अपील

पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस जब बच्चे का पता लगाने में विफल रही तो परिवार के लोगों के साथ हिंदू समुदाय के कई लोगों ने लगातार पांच दिनों तक इलाके में प्रदर्शन किया। हिंदू पंचायतों ने सिंध की प्रांतीय सरकार और उच्च पुलिस अधिकारियों से अपील की है कि डकैतों के चंगुल से बच्चे को जल्द रिहा करने के उपाय किए जाएं।

chat bot
आपका साथी