पाकिस्तान में डेंगू का भीषण प्रकोप, अकेले कराची में 1100 से ज्यादा लोग पाए गए पॉजिटिव

पाकिस्तान का कराची शहर इनदिनों डेंगू की मार से हलकान है। यहां अकेले अक्टूबर में 1100 पॉजिटिव मामले आए हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Wed, 09 Oct 2019 12:17 PM (IST) Updated:Wed, 09 Oct 2019 12:49 PM (IST)
पाकिस्तान में डेंगू का भीषण प्रकोप, अकेले कराची में 1100 से ज्यादा लोग पाए गए पॉजिटिव
पाकिस्तान में डेंगू का भीषण प्रकोप, अकेले कराची में 1100 से ज्यादा लोग पाए गए पॉजिटिव

कराची, आइएएनएस। पाकिस्तान में इनदिनों डेंगू का कहर है। डेंगू की वजह से पाकिस्तान में हाहाकार है। पाकिस्तान का कराची शहर इनदिनों डेंगू की जबदस्त मार झेल रहा है। एक आधिकारिक आंकड़े के अनुसार, कराची में अकेले अक्टूबर महीने में डेंगू के 1100 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। पाकिस्तान के डॉन समाचार ने इसकी जानकारी दी है।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के डेंगू नियंत्रण कार्यक्रम के अब्दुल बासित ने कहा कि, विभाग ने अस्पतालो से आंकड़े प्राप्त किए और उसके बाद डेंगू प्रभावित इलाकों का दौरा किया। यहां बड़ी संख्या में डेंगू के मामले रिपोर्ट किए गए।डेंगू से बचने के लिए कराए जाने वाले छिड़काव को लेकर जब सवाल किया गया तो बताया गया कि रूटीन छिड़काव कराची महानगर निगम और संबंधित जिला नगर निगमों की ज़िम्मेदारी है।

विभाग द्वारा अब तक संकलित आंकड़ों के अनुसार, कराची में मंगलवार को 115 डेंगू के मामले सामने आए, जबकि सिंध के बाकी जिलों में आठ। सिंध में इस साल 4,403 डेंगू के मामले सामने आए हैं, जिनमें से कराची में 4,151 मामले सामने आए हैं।

विभाग द्वारा अब तक संकलित आंकड़ों के अनुसार, कराची में मंगलवार को 115 डेंगू के मामले सामने आए, जबकि सिंध के बाकी जिलों में आठ। सिंध में इस साल 4,403 डेंगू के मामले सामने आए हैं, जिनमें से कराची में 4,151 मामले सामने आए हैं। मच्छरों से फैलने वाली इस बीमारी ने इस साल कराची में 15 लोगों की जान ले ली है। अक्टूबर में 1186 मामले सामने आए हैं, जिनमें से कराची में 1105 है।

उत्तरी नजीमाबाद में डेंगू के प्रकोप के बारे में मीडिया रिपोर्टों के बारे में बताते हुए, जिन्ना पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल सेंटर के कार्यकारी निदेशक सीमिन जमाली ने कहा कि अस्पताल में इन दिनों तेज बुखार के मामले बढ़ गए हैं।हालांकि, केवल उन मरीजों को भर्ती किया जा रहा हैं जिन्हें इमरजेंसी देखभाल की आवश्यकता है।

chat bot
आपका साथी