पाक के विवादास्पद जज अरशद मलिक का कोरोना से निधन, पूर्व पीएम नवाज शरीफ को ठहराया था दोषी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दोषी ठहराने तथा उसके बाद एक वीडियो स्कैंडल में फंसने पर बर्खास्त किए गए विवादास्पद जज अरशद मलिक का कोरोना से निधन हो गया। भ्रष्टाचार विरोधी अदालत के पूर्व जज इस्लामाबाद के शिफा इंटरनेशनल अस्पताल में वेंटीलेटर पर थे।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 12:57 AM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 12:57 AM (IST)
पाक के विवादास्पद जज अरशद मलिक का कोरोना से निधन, पूर्व पीएम नवाज शरीफ को ठहराया था दोषी
पाक के विवादास्पद जज अरशद मलिक का कोरोना से निधन।

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दोषी ठहराने तथा उसके बाद एक वीडियो स्कैंडल में फंसने पर बर्खास्त किए गए विवादास्पद जज अरशद मलिक का कोरोना से शुक्रवार को निधन हो गया। वह 47 साल के थे। भ्रष्टाचार विरोधी अदालत के पूर्व जज पिछले दो दिनों से इस्लामाबाद के शिफा इंटरनेशनल अस्पताल में वेंटीलेटर पर थे।

जज ने शरीफ को अल अजीजिया मामले में दोषी करार दिया और सात साल कैद की सजा सुनाई थी

उनके रिश्तेदार वहीद जावेद ने बताया कि मलिक को रावलपिंडी के निकट उनके पैतृक गांव में दफनाया जाएगा। उनके परिवार में दो बेटे तथा दो बेटियां हैं। तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ को जज मलिक ने अल अजीजिया स्टील मिल्स मामले में दिसंबर 2018 में दोषी करार देते हुए सात साल कैद की सजा सुनाई थी।

जज मलिक ने दबाव में दिया था फैसला,  हाई कोर्ट ने मलिक को कर दिया था बर्खास्त 

पिछले साल शरीफ की बेटी मरियम तथा पीएमएल-एन के दो वरिष्ठ नेताओं- शहबाज शरीफ व खाकन अब्बासी ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें जज मलिक कथित तौर पर यह कुबूल करते दिख रहे थे कि शरीफ के खिलाफ सुबूत नहीं थे और उन्होंने दबाव में फैसला दिया। इसके बाद लाहौर हाई कोर्ट ने जुलाई 2020 में बर्खास्त कर दिया। हालांकि मलिक ने आरोपों से इन्कार करते हुए वीडियो को फर्जी करार दिया था।

chat bot
आपका साथी