Pak Covid-19: कराची जेल में 300 कैदी संक्रमित, जेल के 20 स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव

पाकिस्तान में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 53 हजार के पार पहुंच गया है। इसमें से 16 हजार से ज्यादा कोरोना पीड़ित ठीक हो चुके हैं।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sun, 24 May 2020 10:53 AM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 10:53 AM (IST)
Pak Covid-19: कराची जेल में 300 कैदी संक्रमित, जेल के 20 स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव
Pak Covid-19: कराची जेल में 300 कैदी संक्रमित, जेल के 20 स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान में सभी उपायों के बावजूद कोरोना वायरस के मामलों में तोजी से इजाफा हो रहा है। देश में संक्रमित लोगों की संख्या 52 हजार को पार कर रई है। इस बीच कराची की सेंट्रल जेल में तमाम उपाय अपनाए जाने के बावजूद करीब 300 कैदी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसके अलांवा जेल के 20 स्टाफ भी संक्रमित हो चुके हैं।

मुल्क में तेजी से बढ़ेगी कोरोना महामारी

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ अधिकारी ने चेतावनी दी है कि अगर लोगों ने रोकथाम के उपायों का पालन नहीं किया तो मुल्क में कोरोना महामारी तेज गति से बढ़ेगी। देश में अब तक जानलेवा महामारी से 1,101 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने शुक्रवार को कहा कि मुल्क में पिछले हफ्ते कोरोना संक्रमण के मामलों की रिपोर्ट अच्छी नहीं रही। अगर लोगों ने एहतियात नहीं बरतें तो संक्रमण की दर कई गुना बढ़ जाएगी।

शरीफ के भाई का टेस्ट निगेटिव

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। पीएमएल-एन के नेता राणा मसूद ने बताया कि पार्टी के एक सदस्य को संक्रमित पाए जाने पर शहबाज और दूसरे कुछ नेताओं का टेस्ट हुआ था।

53 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित                                                                                                 

पाकिस्तान में फरवरी से शुरू हुए कोरोन वायरस की वजह से अबतक 1,123 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कुल 53 हजार से ज्यादा संक्रमण के केस हैं। वहीं, शुक्रवार को जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास कराची की मॉडल कॉलोनी में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में 97 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि दो लोग बच गए थे। 

chat bot
आपका साथी