वियतनाम का खेल परिसर अब बना कोविड- 19 अस्पताल, दा नांग में बढ़े संक्रमण के मामले: VIDEO

पिछले साल चीन से निकले घातक कोरोना वायरस के संक्रमण ने पूरी दुनिया को जकड़ लिया है। वियतनाम के दा नांग में अचानक संक्रमण के मामलों में बढ़त हो रही है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 09:51 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 09:51 AM (IST)
वियतनाम का खेल परिसर अब बना कोविड- 19 अस्पताल, दा नांग में बढ़े संक्रमण के मामले: VIDEO
वियतनाम का खेल परिसर अब बना कोविड- 19 अस्पताल, दा नांग में बढ़े संक्रमण के मामले: VIDEO

दा नांग, एएफपी। वियतनाम के दा नांग में कोविड-19 के संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर खेल परिसर को अस्पताल का रूप दे दिया गया है। कोविड-19 के लिए 2000 बेड वाले इस अस्पताल में संक्रमित मरीजों का इलाज किया जाएगा। शहर में 25 जुलाई से अब तक 180 से अधिक संक्रमण के मामले आ चुके हैं। 31 जुलाई को यहां संक्रमण के कारण पहली मौत हुई।

महामारी की शुरुआत में जब पूरी दुनिया संक्रमण से जूझ रही थी उस वक्त वियतनाम में कोविड-19 का एक भी मामला नहीं आया था और न ही किसी की मौत हुई। लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में घातक कोरोना वायरस का संक्रमण वियतनाम के दा नांग में बुरी तरह फैल गया है। इससे वियतनाम समेत दुनिया भर के डॉक्टर और वैज्ञानिक परेशान हैं।

दा नांग में पहला मामला एक 57 वर्षीय शख्स के संक्रमित हो जाने के साथ आया और इसके बाद देश के पांच अस्पतालों से संक्रमण के मामले सामने आने लगे। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि अगले 10 दिनों में वियतनाम में  कोविड-19 के मामले में मरने वालों का आंकड़ा शिखर पर पहुंच सकता है और सैंकड़ों नए मामले आ सकते हैं। दा नांग में मौजूद उप स्वास्थ्य मंत्री गुएन त्रुओंग सन (Nguyen Truong Son) ने कहा कि हर नए संक्रमण के मामले आ रहे हैं और इसपर हमारी नजर है। महामारी  के कारण मरीज के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए दा नांग में बुधवार को 700 बेड के अस्पताल का निर्माण कराया गया। स्पोर्ट्स ऑडिटोरियम को अस्पताल में बदल दिया गया। इसमें 3000 बेड लगाए जा सकते हैं। 

वियतनाम में संक्रमण के कारण होने वाली 9वीं मौत एक 67 वर्षीय महिला की हुई। उन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं थीं। संक्रमण के मामलों को खत्म हुए 3 माह से अधिक समय बीत जाने के बाद दो सप्ताह पहले फिर से कोविड-19 के मामलों की शुरुआत हुई। देश में कुल 270 स्थानीय संक्रमित मामलों की पुष्टि की गई। इनमें से अधिकतर मामले दा नांग के अस्पताल में मिले। 

VIDEO: Vietnam to open makeshift COVID-19 hospital as cases surge in Danang.

The city is converting a sports complex into a 2000-bed hospital to treat COVID-19 patients. The city has reported more than 180 cases since July 25. It recorded its first coronavirus death on July 31 pic.twitter.com/jXRTWEV30v

— AFP news agency (@AFP) August 6, 2020

वायरस के संक्रमण ने हनोई, हो ची मिन्ह सिटी और दो राज्यों को अपने कब्जे में ले लिया। वियतनाम के सुदूर पहाड़ी इलाकों में भी संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

chat bot
आपका साथी