US airstrike in Libya: लीबिया में ISIS के आतंकियों पर हवाई हमला, 17 ढेर

US airstrike in Libya लीबिया में यूएस के एक एयरस्ट्राइक में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 17 आतंकवादी ढेर हो गए।

By TaniskEdited By: Publish:Sat, 28 Sep 2019 09:54 AM (IST) Updated:Sat, 28 Sep 2019 10:16 AM (IST)
US airstrike in Libya:  लीबिया में  ISIS के आतंकियों पर हवाई हमला, 17 ढेर
US airstrike in Libya: लीबिया में ISIS के आतंकियों पर हवाई हमला, 17 ढेर

त्रिपोली, आइएएनएस। US airstrike in Libya, लीबिया में यूएस के एक एयरस्ट्राइक में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 17 आतंकवादी ढेर हो गए। स्ट्राइक यूनाइटेड स्टेट्स अफ्रीका कमांड (AFRICOM) ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उसने दक्षिण-पश्चिम लीबिया में यह एयरस्ट्राइक किया। एफ्रीकॉम ने यह कार्रवाई संयुक्त राष्ट्र समर्थित राष्ट्रीय समझौते वाली लीबिया सरकार के साथ मिलकर अंजाम दिया।  

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को एक बयान में एफ्रीकॉम ने कहा, 'यूएस अफ्रीका कमांड ने दक्षिण-पश्चिम लीबिया में आईएसआईएस-लीबिया के आतंकवादियों को निशाना बनाते हुए एक हवाई हमला किया। इसमें 17 आतंकवादियों की मौत हो गई। इस हमले में किसी भी नागरिक के हताहत होने की खबर नहीं है।

एफ्रीकॉम के खुफिया निदेशक हेदी बर्ग ने कहा कि आईएसआईएस-लीबिया के खिलाफ चल रहा यह अभियान दर्शाता है कि अमेरिकी अफ्रीका कमान आतंकवादी नेटवर्क को लगातार निशाना बनाती है, जो निर्दोष लीबियाई नागरिकों को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। 

क्षेत्रीय स्थिरता को खतरा पैदा न हो

उन्होंने इस बयान में कहा कि एफ्रीकॉम ने लीबिया में राजनीतिक स्थिति को स्थिर करने के लिए राजनयिक प्रयासों के लिए निरंतर समर्थन पर जोर दिया है,ताकि क्षेत्रीय स्थिरता को खतरा पैदा करने वाले आतंकवादी संगठनों पर हमारा ध्यान केंद्रित हो सके और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। 

समय-समय पर होती कार्रवाई

बता दें कि एफ्रीकॉम समय-समय पर लीबिया में संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार के साथ समन्वय में आतंकवादियों को निशाना बनाता है। पिछले कुछ दिनों में, उसने कई हवाई हमले किए और दक्षिणी लीबिया में आतंकवादियों को मार डाला। 

chat bot
आपका साथी