दक्षिण कोरिया में नियमों में छूट मिलने ही कोरोना वायरस के मामलों में उछाल

दक्षिण कोरिया में अर्थव्यवस्था बेहतर करने के लिए सामाजिक मेल जोल से दूरी बनाए रखने के नियमों में कुछ रियायत देने के एक सप्ताह बाद ही कोविड-19 के नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई। देश में कोविड-19 के 121 नए मामले सामने आए हैं।

By Tilak RajEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 09:52 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 09:52 AM (IST)
दक्षिण कोरिया में नियमों में छूट मिलने ही कोरोना वायरस के मामलों में उछाल
देश में कोविड-19 के 121 नए मामले सामने आए हैं।

सियोल, एपी। कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। दक्षिण कोरिया में अर्थव्यवस्था बेहतर करने के लिए सामाजिक मेल जोल से दूरी बनाए रखने के नियमों में कुछ रियायत देने के एक सप्ताह बाद ही कोविड-19 के नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई। देश में कोविड-19 के 121 नए मामले सामने आए हैं। कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम एजेंसी ने गुरुवार को बताया कि दक्षिण कोरिया में अभी तक कोविड-19 के कुल 25,543 मामले सामने आए हैं, जिनमें से अब तक 453 लोगों की मौत हो चुकी है।

अधिकारियों ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सियोल महानगरीय क्षेत्र के अस्पतालों, नर्सिंग होम और बुजुर्ग कल्याण केन्द्रों के 1,30,000 कर्मचारियों की जांच भी शुरू की है। बता दें कि दक्षिण कोरिया उन देशों में शामिल है, जिन्‍होंने कोविड-19 पर बेहद जल्‍दी काबू पा लिया था। कई देशों में दक्षिण कोरिया के कोरोना को नियंत्रित करने के तरीकों को आजमाया थी। यही वजह है कि दक्षिण कोरिया में अभी सिर्फ 25 हजार लोग ही कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं।

कई देशों में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्‍या लाखों में पहुंच गई है, जिनमें अमेरिका और भारत जैसे देश शामिल हैं। कोरोना वायरस ने अब तक पूरी दुनिया के 4 करोड़ 11 लाख से अधिक लोगों को संक्रमित कर दिया है। वहीं, इस संक्रमण के कारण मरने वालों की कुल संख्या 11 लाख 30 हजार 400 के पार चली गई है। वहीं, भारत में कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए कई कठोर कदम उठाए गए। कोरोना के ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में रिकवरी दर अब 90 फीसदी की ओर तेजी से बढ़ रही है। अब तक करीब 69 लाख लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। हालांकि, भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 55,838 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में 702 लोगों की मौत भी हुई है। इसको मिलाकर कोरोना का कुल आंकड़ा 77 लाख के पार चला गया है।

chat bot
आपका साथी