सिंगापुर में एक दिन में कोरोना के 310 नए मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या 48 हजार के पार

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि सिंगापुर में 310 मामलों में से 303 डॉर्मिट्री में रहने वाले विदेशी श्रमिक हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 04:57 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jul 2020 04:57 PM (IST)
सिंगापुर में एक दिन में कोरोना के 310 नए मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या 48 हजार के पार
सिंगापुर में एक दिन में कोरोना के 310 नए मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या 48 हजार के पार

सिंगापुर, पीटीआई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि सिंगापुर में बुधवार को कोरोना के 310 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें ज्यादातर विदेशी श्रमिक शामिल हैं। इसके साथ ही देश में COVID-19 के कुल मामलों की संख्या 48,744 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 310 मामलों में से, 303 डॉर्मिट्री में रहने वाले विदेशी श्रमिक हैं।

इस बीच, पर्यावरण और जल संसाधन मंत्री मासागोस ज़ुल्किफली (Masagos Zulkifli) ने चिंता व्यक्त की है कि कुछ और मामले भी बढ़ सकते हैं क्योंकि बड़े समूह पिछले सप्ताहांत में कुछ समुद्र तटों पर एकत्रित हुए थे। ईस्ट कोस्ट पार्क और सेंटोसा के समुद्र तटों पर 10 से अधिक लोगों के समूह देखे गए, जिनमें से ज्यादातर लोग बिना मास्क के नजर आए थे।

मंत्री ने कहा, "हम अभी भी कोविड-19 महामारी के साथ एक लंबी लड़ाई के बीच में हैं। हमें सावधान रहना चाहिए, और सतर्क रहना चाहिए। हमारे लिए एक दूसरे की रक्षा करना महत्वपूर्ण है।"

सिंगापुर में भारतीय मूल की नर्स को राष्ट्रपति सम्मान

सिंगापुर में कोरोना महामारी के दौरान, फ्रंटलाइ वॉरियर के तौर पर काम करने वाली भारतीय मूल की नर्स कला नारायणसामी को राष्ट्रपति सम्मान दिया गया है। सभी को सिंगापुर के राष्ट्रपति हलीम याकूब (Halimah Yacob) द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाण पत्र, एक ट्रॉफी और 10,000 SGD (USD 7,228) की राशि दी गई है।

नारायणसामी को वुडलैंड्स हेल्थ कैंपस में नर्सिंग की उप निदेशक हैं, जिन्हें महामारी के दौरान संक्रमण नियंत्रण प्रथाओं का उपयोग करने के लिए सम्मानित किया गया है, जो उन्होंने 2003 के गंभीर तीव्र श्वसन सिंड्रोम (SARS) के प्रकोप के समय सीखी थी।

विश्व में कोरोना के 1.49 करोड़ से ज्यादा केस

दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 1.49 करोड़ तक पहुंच गया है, वहीं 6.16 लाख लोग इस वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं। सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में दर्ज किए गए हैं, जहां संक्रमितों की संख्या 39 लाख को क्रॉस कर चुकी है और 1.42 लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी