जाकिर नाइक का स्थायी निवासी का दर्जा छीन सकता है मलेशिया

मलेशिया के प्रधानमंत्री डा. महातिर मोहम्‍मद के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि टेलीविजन पर भाषण देने वाले डॉ. जाकिर नाइक की स्थायी निवासी का दर्जा रद्द किया जा सकता है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Thu, 15 Aug 2019 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 16 Aug 2019 10:58 PM (IST)
जाकिर नाइक का स्थायी निवासी का दर्जा छीन सकता है मलेशिया
जाकिर नाइक का स्थायी निवासी का दर्जा छीन सकता है मलेशिया

क्वालालंपुर, एएनआइ। मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मुहम्मद ने कहा है कि विवादास्पद इस्लामिक धर्म प्रचारक जाकिर नाइक से मलेशिया के स्थायी निवासी (पर्मानेंट रेजिडेंट) होने का दर्जा वापस लिया जा सकता है। अगर यह साबित हो गया कि नाइक की गतिविधियां उनके देश के लिए नुकसानदेह हैं तो यह कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस की जांच का इंतजार 
मलय मेल की रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री महातिर ने शुक्रवार को कहा कि सरकार पहले पुलिस की जांच के नतीजों का इंतजार करेगी। मलेशियाई पुलिस जाकिर नाइक के मलेशिया के अल्पसंख्यकों के खिलाफ दिए गए नाइक के बयान की पड़ताल कर रही है।

स्‍थायी निवासी का दर्जा हो सकता है वापस  
उन्होंने कहा कि जाकिर नाइक को मलेशिया के स्थायी निवासी होने का दर्जा हासिल है। अगर वह देश की सलामती के खिलाफ कुछ करता है तो वह उससे यह दर्जा वापस ले लेंगे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। अगर उसने यह अपराध किया है तो हमारे लिए जरूरी हो जाता है कि हम उसका स्थायी निवासी होने का दर्जा वापस ले लें।

शांति भंग करने का आरोप 
मलेशियाई प्रशासन ने पहले ही नाइक के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। उस पर मुस्लिम बहुल देश में अल्पसंख्यक हिंदुओं और चीनी लोगों के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी करके देश की शांति भंग करने का आरोप है। उसने कहा था कि मलेशिया में अल्पसंख्यक हिंदुओं की स्थिति भारत के अल्पसंख्यक मुसलमानों से बेहतर है। जबकि नाइक ने मलेशियाई चीनियों से कहा था कि वह पहले यह देश छोड़कर चले जाएं, क्योंकि वह यहां के सबसे पुराने मेहमान हैं।

chat bot
आपका साथी