वेनेजुएला में राष्ट्रपति की हत्या के प्रयास मामले में छह लोग गिरफ्तार, जांच जारी

वेनेजुएला के राष्ट्रपति पर ड्रोन हमले के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Mon, 06 Aug 2018 08:50 AM (IST) Updated:Mon, 06 Aug 2018 09:01 AM (IST)
वेनेजुएला में राष्ट्रपति की हत्या के प्रयास मामले में छह लोग गिरफ्तार, जांच जारी
वेनेजुएला में राष्ट्रपति की हत्या के प्रयास मामले में छह लोग गिरफ्तार, जांच जारी

कराकस (एजेंसी)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति पर ड्रोन हमले के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वेनेजुएला सरकार ने जानकारी देते हुए कहा कि रविवार को विस्फोटकों से लदे ड्रोन से राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की हत्या के कथित प्रयास के मामले में छह को गिरफ्तार किया गया है। गृह व न्याय मंत्री नेस्टर रेवेरोल ने सरकारी टेलीविजन पर गिरफ्तारी की घोषणा की। उन्होंने सूचना दी कि कई वाहनों को जब्त कर लिया गया है, जबकि राजधानी कराकस में कई होटलों पर छापे मारे गए हैं। साथ ही, आगे कई और गिरफ्तारियां भी हो सकती हैं।

हालांकि इससे पहले सरकार ने आरोप लगाया कि विपक्षी गुटों ने अमेरिका और कोलंबिया में हमलावरों के साथ साजिश रची, हालांकि उन्होंने कोई विशिष्ट साक्ष्य नहीं दिए। राष्ट्रपति मादुरो ने भी हमले के लिए पड़ोसी देश कोलंबिया और अमेरिका के अज्ञात वित्तदाताओं को जिम्मेदार ठहराया। वहीं, कई अधिकारियों ने इसके पीछे विपक्षी खेमे का हाथ बताया।

बता दें कि रविवार को लाइव टेलीविजन भाषण के दौरान वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो पर ड्रोन से हमला हुआ था। जिसमें वे बाल-बाल बच गए। वे राजधानी कराकस में नेशनल गार्ड के 81 वर्ष पूरे होने पर मनाए जा रहे समारोह में भाषण दे रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी दौरान उनके पास विस्फोटक आ गिरे। जिसके चलते भाषण को बीच में रोका गया और राष्ट्रपति को तुरंत सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया। इस हमले में सात जवान घायल हो गए। जहां हमला हुआ था, वहां आसपास के घरों में कुछ खिड़कियों के शीशे भी टूटे गए थे।

chat bot
आपका साथी