दक्षिण कोरिया में भी पहुंचा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन, दर्ज हुए तीन मामले

डीजीसीए ने बताया कि इन लोगों के लंदन से यहां पहुंचने के बाद कोरोना का टेस्ट किया गया और इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल तीनों को क्वारंटीन कर दिया गया है। दक्षिण कोरिया में 23 नवंबर से ब्रिटेन की यात्रा पर प्रतिबंध लगा है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 10:15 AM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 10:15 AM (IST)
दक्षिण कोरिया में भी पहुंचा कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन, दर्ज हुए तीन मामले
तीनों संक्रमित 22 दिसंबर को आए थे ब्रिटेन से वापस

सीओल, एएनआइ/स्पूतनिक। दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के तीन मामले दर्ज किए गए हैं। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) के अनुसार, ये तीनों संक्रमित 22 दिसंबर को ब्रिटेन से यहां आए थे।

डीजीसीए ने बताया कि इन लोगों के लंदन से यहां पहुंचने के बाद कोरोना का टेस्ट किया गया और इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल तीनों को क्वारंटीन कर दिया गया है। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में, ब्रिटेन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने घोषणा की थी कि देश में कोरोना वायरस के एक नए स्ट्रेन का पता चला है जो सर-कॉव -2 वायरस के अन्य स्ट्रेनों की तुलना में तेजी से फैलता है। इसके बाद कई देशों ने ब्रिटेन की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था।

दक्षिण कोरिया ने 23 दिसंबर को ब्रिटेन से आने और वहां जाने वाली उड़ानें प्रतिबंधित कर दीं थीं, लेकिन अन्य देशों के माध्यम से अभी भी ब्रिटेन से दक्षिण कोरिया आया और जाया जा सकता है। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का पहले से ही कनाडा, डेनमार्क, बेल्जियम, नीदरलैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया सहित कई देशों में पता चल चुका है।

फ्रांस भी पहुंचा नया कोरोना वायरस

कुछ दिन पहले फ्रांस में भी कोरोना वायरस स्ट्रेन के संक्रमण की पुष्टि की गई थी। यहां यूके से एक फ्रांसीसी नगारिक वापस आया था, जिसका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। रिपोर्ट में बताया गया था कि उस शख्स में कोरोना का लक्षण दिखाई नहीं दिया था, पॉजिटिव आने के बाद उसे आइसोलेट कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी