सीरिया में जिहादी के संपर्क में था फ्रांस में शिक्षक का हत्यारा: जांच सूत्र

फ्रांस के एक स्कूल के शिक्षक की बड़ी ही बेहरमी से हत्या कर दी गई। एक 18 वर्षीय युवक ने इस घटना को अंजाम दिया है। फिलहाल मामले की जांच से जुड़े सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिक्षक के हत्यारे का सीरिया में जिहादी से संपर्क था।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 02:27 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 02:27 PM (IST)
सीरिया में जिहादी के संपर्क में था फ्रांस में शिक्षक का हत्यारा: जांच सूत्र
फ्रांस में मारे गए शिक्षक सैम्युएल पैटी की तस्वीर।

पेरिस, एपी। फ्रांस के एक स्कूल के शिक्षक की बड़ी ही बेहरमी से हत्या कर दी गई। एक 18 वर्षीय युवक ने इस घटना को अंजाम दिया है। फिलहाल, मामले की जांच से जुड़े सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिक्षक के हत्यारे का सीरिया में जिहादी से संपर्क था। बता दें कि  फ्रांस की राजधानी में इतिहास शिक्षक सैम्युएल पैटी ने कक्षा में पैगंबर साहब का कार्टून दिखाने के चलते उनका सिर कलम कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि सिर कलम करने वाला 18 वर्षीय चेचन्या मूल का किशोर था। गौरतलब है कि इस मामले में पुलिस ने संदिग्ध हत्यारे को गोली मार दी थी।

 मामले की जानकारी देते हुए फ्रांस के आतंक रोधी अभियोजक ने बताया कि कार्यालय ने जांचकर्ताओं ने हमलावर के 17 वर्षीय भाई सहित उसके माता पिता और दादा-दादी सहित नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिक्षक पर हमले के बाद संदिग्ध को 600 मीटर दूर से गोली मारी गई थी।

 मामले की जानकारी देते हुए फ्रांस के आतंक रोधी अभियोजक ने बताया कि कार्यालय ने जांचकर्ताओं ने हमलावर के 17 वर्षीय भाई सहित उसके माता पिता और दादा-दादी सहित नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिक्षक पर हमले के बाद संदिग्ध को 600 मीटर दूर से गोली मारी गई थी। उसके पास से एक चाकू और एयरसॉफ्ट गन बरामद की गई थी।

शिक्षक की गर्दन काटकर हत्या करने के मामले में देशभर में हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया साथ ही शिक्षक को श्रद्धांजलि भी दी। इतना ही नहीं प्रदर्शन में शरीक हुए। हमले को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फ्रांस को संदेश भेजकर एकजुटता दर्शाई जिसके कुछ घंटे बाद प्रदर्शन हुए।

ये भी पढ़ें: बराक ओबामा ने साधा डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना, कहा- खुद की सुरक्षा के लिए भी नहीं उठा सकते बुनियादी कदम

chat bot
आपका साथी